News Times 7
चुनावबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार के जीत से खुश ,ओवैसी की नजर यूपी पर राजभर से गले मिले, कियें शिवपाल की तारीफ

बिहार में अपनी सियासी जमीन पाने के बाद AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अब बंगाल और उत्तर प्रदेश पर नजरें गड़ाए हुए हैं बिहार में गठबंधन और महागठबंधन के मजबूत पकड़ के बाद भी ओवैसी की पार्टी ने विधानसभा की 5 सीट जीतकर तमाम बड़े दलों को हैरत में डाल दिया ! लेकिन ओवैसी की रफ्तार अभी यही नहीं रुक रही है , बिहार के बाद ओवैसी की नजर बंगाल और 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश के चुनाव पर भी है ! एक बेहतर सामंजस्य के साथ ओवैसी छोटे-छोटे दलों को मिलाकर एक बड़ा गठबंधन बनाने की जुगाड़ में है ! और इस गठबंधन के सहारे असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में भाजपा ,सपा ,बसपा और आम आदमी पार्टी को भी शिकस्त देने की जुगाड़ में हैं ! इसी बीच असदुद्दीन ओवैसी आज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर से लखनऊ में मुलाकात कियें ! सपा से अलग होकर पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव की तारीफ भी ओवैसी ने की. ऐसे में माना जा रहा है कि ओवैसी यूपी में नए समीकरण के साथ चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. ओवैसी की नजर UP पर: ओवैसी योगी सरकार में सहयोगी रहे राजभर से मिले, भाजपा पर  तंज- नाम बदलने नहींआया हूं - लोकजागृति

असदुद्दीन ओवैसी ने सामाजवादी प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल की भी तारीफ करते हुए कहा कि बड़े नेता हैं और उनसे भी बातचीत हो रही है. बता दें कि शिवपाल यादव ने भी हाल ही में असदुद्दीन ओवैसी की तारीफ करते हुए धर्मनिरपेक्ष नेता बताया था. ऐसे में माना जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी 2022 चुनाव में छोटे दलों के मजबूत गठबंधन बनाकर चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर ओवैसी बिहार चुनाव में किस्मत आजमा चुके हैं और यूपी में वे छोटे दलों के साथ मिलाकर चुनाव लड़ने की कवायद में जुटे हुए हैं.

Advertisement

बिहार के फॉर्मूले पर कुछ छोटे दलों ने बड़े दलों के साथ जाने की बजाय आपस में ही हाथ मिलाकर चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व में बाबू सिंह कुशवाहा की जनाधिकार पार्टी, अनिल सिंह चौहान की जनता क्रांति पार्टी, बाबू राम पाल की राष्ट्र उदय पार्टी और प्रेमचंद्र प्रजापति की राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी ने भागीदारी संकल्प मोर्चा के नाम से नया गठबंधन तैयार किया है. यूपी की पिछड़ी जातियों के नेताओं का गठबंधन है. Samay Jagat | Page 97

ओम प्रकाश राजभर ने हाल ही में इस गठबंधन का ऐलान किया था, जिसके लिए अब यूपी में अपने सहयोगी असदुद्दीन ओवैसी की मुलाकात को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है. इतना ही नहीं ओवैसी की पार्टी यूपी में मायावती के साथ भी गठबंधन करने के संकेत दे चुकी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार में नगर निगम और नगर निकायों के 30 हजार कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

News Times 7

कोरोना के बाद प्रधानमंत्री का विदेश दौरा शुरू, 25 मार्च को जा सकते हैं बांग्लादेश जानिए अन्य देशों के उनके कार्यक्रम

News Times 7

दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में 10 पुलिसकर्मी शहीद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़