News Times 7
क्राइमघोटालाबड़ी-खबर

CBI की रेड में मिला 45 करोड़ का सोना गायब ,कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

यह चौंकाने वाला वाकया तमिलनाडु में हुआ है जहां 400.5 किलोग्राम सोने को दोबारा वजन किया गया तो 103 किलो सोना कम पाया गया ,दुबारा हुए वजन में मिले कम सोने की बात ने तमाम उपस्थित वहां सभी अधिकारियों को चौंका दिया ,आनन-फानन में यह मामला कोर्ट पहुंच गया जहां कोर्ट ने जांच के आदेश दे दिए सूत्रों की माने तो तमिलनाडु में 45 करोड़ रुपये कीमत का ऐसा सोना गायब हो गया है जो रेड के दौरान सीबीआई ने जब्त किया था. अब ये मामला काफी गरमा गया है और बात कोर्ट तक पहुंच गई है. कोर्ट ने मामले में सीबी-सीआईडी को जांच के आदेश दिए हैं.

इस मसले पर सीबीआई की तरफ से कहा गया है कि मामले के बारे में तब पता जब अरबों रुपये के जब्त सोने को एक साथ तौला गया. तौलने के बाद सोने का वजन कम निकला.

सोने का वजन 400.5 किलोग्राम था. 2012 में सुराणा कॉर्पोरेशन पर छापा मारा गया था और वहां से यह सोना जब्त किया गया था. लेकिन इसमें से 103 किलो सोना दोबारा वजन करने पर गायब निकला. ये घटना बेहद चौंकाने वाली है, लिहाजा बात कोर्ट पहुंच गई है और कोर्ट ने मामे की सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है.

Advertisement

हालांकि, सीबीआई ने स्थानीय एजेंसी की जांच पर आपत्ति जताई थी, लेकिन कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया. कोर्ट ने सीबी-सीआईडी को 6 महीने के भीतर जांच पूरी करने का आदेश दिया है.

सोना कैसे गायब हुआ, इस पर सीबीआई की तरफ से कहा गया है कि उसने सेफ और वॉल्ट्स की 72 चाबियों को प्रिसिंपल स्पेशल कोर्ट को सौंप दिया था. जस्टिस प्रकाश ने सबमिशन को रिफ्यूज करते हुए सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं जिसकी जिम्मेदारी एसपी रैंक के अधिकारी को सौंपी गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दलित मुखिया की दबंगो ने की लात-घूसों से पिटाई,पहले भी की थी 5 लाख की रंगदारी की मांगी

News Times 7

पुलिसिया करवाई से घबराए गैंगस्टर,दिल्ली में कर रहे है गैंगस्टरों की ऑनलाइन भर्ती

News Times 7

परिक्षार्थी ध्यान दें:,12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर जरूरी सूचना, 30 नवंबर तक करा लें यह काम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़