News Times 7
टॉप न्यूज़बिजनेस

YES BANK के इन्वेस्टर्स के लिए 3 अच्छी खबरे,कल से होगा लागु

यस बैंक की आर्थिक सेहत धीरे-धीरे सुधर रही है. इस साल की शुरुआत से आर्थिक संकट का सामने कर रहे यस बैंक को आरबीआई की निगरानी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने संभालने का काम किया है. अब बैंक अपने कारोबार को विस्तार देने में जुटा है. पिछले कुछ दिन में यस बैंक से जुड़ी कई अच्छी खबरें आई हैं.

यस बैंक के शेयरों में लगातार तेजी बनी हुई है, जिससे बैंक का मार्केट कैप तेजी से बढ़ा है. अब Yes bank के स्टॉक्स को शेयर बाजार में मिडकैप से लार्ज कैप में आने की संभावना बढ़ गई है. अगर सबकुछ ठीक रहा तो यस बैंक फिर से लॉर्ज कैप कंपनियों के क्लब में शामिल हो जाएगा. फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म ICICI Securities ने यस बैंक के साथ चार अन्य कंपनियों के शेयर को मिडकैप से लार्ज कैप में शिफ्ट होने की संभावना जताई है. दरअसल, लार्ज कैप कैटेगेरी में शामिल होने के लिए किसी भी कंपनी की मिडकैप कंपनी का मार्केट कैप कम से कम 276 बिलियन (27,600 करोड़ रुपये) होनी चाहिए.

फिलहाल यस बैंक का मार्केट कैप करीब 33,300 करोड़ रुपये है. ऐसे में यस बैंक के लार्ज कैप कैटेगरी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. शेयर बाजार में मार्केट कैप के मामले में यस बैंक 88वें नंबर पर है. एसोसिएशन ऑफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया (AMFI) 5 जनवरी 2021 को स्टॉक्स के कैटेगरी की फ्रेश लिस्ट जारी करेगी.सोमवार से यस बैंक के सर्किट फिल्टर बदल जाएंगे. NSE ने कुल 302 शेयरों के सर्किट फिल्टर बदल दिए हैं. अब यस बैंक के शेयरों में सोमवार से 10 फीसदी सर्किट फिल्टर लागू हो जाएंगे. पिछले कुछ दिनों से यस बैंक के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. 

Advertisement
यस बैंक ने मौजूदा तिमाही यानी दिसंबर में खत्म होने वाली तिमाही में रिटेल और MSMEs को 10,000 करोड़ रुपये का लोन देने का लक्ष्य निर्धारित किया है.  सितंबर तिमाही में बैंक ने रिटेल और MSME को 6800 करोड़ रुपये का लोन दिया.यस बैंक की रणनीति के बारे में जानकारी देते हुए बैंक के रिटेल बैंकिंग के ग्लोबल हेड राजन पेंटल ने कहा कि हमने अपने रिटेल और MSME एसेट के साथ लोन बुक को भी साल 2023 तक डबल करने का लक्ष्य रखा है. बता दें, Yes Bank ने साल 2023 तक अपने पोर्टफोलियो को 60 फीसदी तक विस्तार देने की योजना बनाई है.
Advertisement

Related posts

उत्तराखंड की धामी सरकार ने राज्य में ब्रिटिश काल का ठप्पा हटाने का लिया निर्णय,बदलेंगे नाम जगहों के

News Times 7

डरपोक और बंधक मुख्यमंत्री की अगुवाई में चल रही है बिहार की सरकार ,दम है गिरफ्तार करें-तेजस्वी

News Times 7

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ने लगा ओमिक्रॉन का खतरा ,देश की 27 राज्यों को एडवाइजरी जारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़