News Times 7
आंदोलनटॉप न्यूज़

किसानों आंदोलन को ले कर के पीएम मोदी ने की 2 घंटे बैठक

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं. वहीं इस मसले पर गृहमंत्री अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे. शनिवार को किसान संगठनों के साथ पांचवें की दौर की बैठक से पहले ये बड़ी मीटिंग हुई. इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद हैं. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी इस बैठक में पहुंचे.

पीएम मोदी के साथ किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल  की बैठक करीब 11.40 बजे खत्म हो गई. यह बैठक करीब दो घंटे चली.

Advertisement

बैठक से पहले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आज दोपहर 2 बजे किसानों के साथ एक बैठक निर्धारित है. मुझे बहुत उम्मीद है कि किसान सकारात्मक सोचेंगे और अपना आंदोलन समाप्त करेंगे.

Advertisement

वहीं इस बीच, किसान महापंचायत के नेता रामपाल जाट ने कहा कि सरकार को तीन काले कानूनों को वापस लेने की घोषणा करनी चाहिए और उसे लिखित में देना होगा कि एमएसपी जारी रहेगी. अगर आज की वार्ता से कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकलता है, तो राजस्थान के किसान एनएच-8 के साथ दिल्ली की ओर मार्च करेंगे और जंतर मंतर पर डेरा डालेंगे.

बता दें कि किसान कृषि कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी एमएसपी पर ठोस भरोसा चाहते हैं. केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की बात तो नहीं मान रही है लेकिन किसानों की कुछ ऐसी मांग हैं जिनपर वह राजी होती दिखाई दे रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कर्नाटक में सियासी हलचल तेज, मंत्री की बातों ने तीन उपमुख्यमंत्रियों पर लगाई मुहर ,हो सकता है बड़ा उलट फेर

News Times 7

बिहार के छाञो के ड्रीम डुसर्विसेज दे रहा है उच्च शिक्षा के लिए करवा रहा है अनोखा विकल्प

News Times 7

बैंकिंग हुआ और आसान,SBI ग्राहक अब बस डायल करें 1234, उठाएं बैंक की 30 सुविधाओं का लाभ, निपटाएं शिकायतें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़