News Times 7
Otherटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर किसान आंदोलन पर होगी बात

किसान आंदोलन के उग्र होते ही तमाम राजनीतिक अटकलों पर विराम लगता नजर आ रहा है अपनी राजनीतिक साख न खिसके और किसानों के हितेषी बनकर उनके वोट पर काबीज रहे हैं! इस बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर और गृहमंत्री अमित शाह की एक महत्वपूर्ण बैठक आज सुबह 9:30 बजे से 10:00 के बीच होगी किसान आंदोलन ज्यादा उग्र ना हो पाए जिससे तमाम सत्ताधारी दल किसान विरोधी न हो इसे देखते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर जो अब तक चुप्पी साधे हुए थे उन्होंने शाह से मिलने का निश्चय किया शाह से मिलने के बाद नए कृषि कानून के बदलाव की बातें हो सकती हैं !बता दें कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का हल्लाबोल जारी है. दिल्ली बॉर्डर पर किसान पिछले सात दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. वे कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसान केंद्र सरकार के इन कानूनों को काला कानून बता रहे हैं.

वहीं, सरकार किसानों को समझाने में जुटी है. लंबे घमासान के बाद मंगलवार को सरकार और किसान नेताओं की बातचीत हुई. हालांकि, ये बातचीत बेनतीजा रही और गुरुवार को फिर एक बार सरकार और किसानों की मुलाकात है. ये चौथे चरण की बातचीत होगी. हर किसी की नजर आज होनी वाली इस बातचीत पर होगी.

क्या आज की बैठक में कोई नतीजा निकलता है. क्या सरकार किसानों को समझाने में सफल होगी. क्या होगा किसानों के आंदोलन का. जारी रहेगा या सरकार से किसी प्रकार का आश्वासन मिलने के बाद इसे समाप्त कर दिया जाएगा. इन सभी सवालों के जवाब आज की बैठक से मिलने तय माने जा रहे हैं.

Advertisement

इससे पहले मंगलवार की बैठक में किसानों से बातचीत के दौरान सरकार ने कृषि कानूनों पर चर्चा के लिए समिति बनाने का सुझाव रखा, लेकिन किसानों ने इस प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान संगठनों से कहा कि 4 से 5 नाम अपने संगठन से दें. एक समिति बना देते है जिसमें सरकार के लोग भी होंगे, कृषि एक्सपर्ट भी होंगे, नए कृषि कानून पर चर्चा करेंगे.

Advertisement

Related posts

नितीश कुमार ने चला आरक्षण का बडा दाव

News Times 7

नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए एकजुट विपक्ष का प्रधानमंत्री पद का चेहरा बनने की चर्चा जोरों पर

News Times 7

क्या कमलनाथ हो गए हताश ? रैली में बोले अब मैं आराम चाहता हूं!

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़