News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर

कांग्रेश के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन एक महीना से कोरोनावायरस से संक्रमित थे

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और चाणक्य कहे जाने वाले अहमद पटेल का निधन हो गया वह पिछले 1 महीने से कोरोना से संक्रमित है अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर अपने पिता की मौत की जानकारी साझा की ,अहमद पटेल का आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया है. जानकारी के मुताबिक अहमद पटेल का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. इसी अस्पताल में उनका निधन हुआ है.congress ke neta ahmed patel ka nidhan bete ne di jankari: कांग्रेस के नेता  अहमद पटेल का निधन बेटे ने दी जानकारी

फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा कि वे बेहद दुख के साथ अपने पिता अहमद पटेल की दुखद और असामयिक मृत्यु की घोषणा कर रहे हैं. फैजल पटेल ने कहा कि 25 तारीख को सुबह 3.30 पर उनके पिता का निधन हो गया. फैसल पटेल ने कहा कि लगभग एक महीना पहले उनके पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे

. इलाज के दौरान उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया और वे मल्टी ऑर्गन फेल्यिोर के शिकार हो गए. फैजल पटेल ने कहा कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली.

Advertisement

फैजल पटेल ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना से जुड़े प्रोटोकॉल का पालन करें और भीड़ भाड़ में जाने से बचें. गुजरात से राज्यसभा सांसद और कांग्रेस पार्टी के कोषाध्यक्ष रहे अहमद पटेल को 15 नवंबर को मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था.

 

71 साल के अहमद पटेल तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे हैं और 5 बार राज्यसभा के सांसद रहे हैं. अगस्त 2018 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का कोषाध्याक्ष नियुक्त किया गया था. पहली बार 1977 में 26 साल की उम्र में भरूच से लोकसभा का चुनाव जीतकर अहमद पटेल संसद पहुंचे थे. हमेशा पर्दे के पीछे से राजनीति करने वाले अहमद पटेल कांग्रेस परिवार के विश्वस्त नेताओं में गिने जाते थे. वे 1993 से राज्यसभा सांसद थे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोरोना – :24 घंटे में रिकॉर्ड 84 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले और 1083 मौतें हुईं,

News Times 7

सबको सरकारी नौकरी किस देश में मिलती है?-नीतीश

News Times 7

Holika Dahan Real Place: बिहार के एक गांव में गुलाल की जगह लगाते हैं राख; यहीं जली थी होलिका, हुई थी पहली होली

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़