News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

सांसदों को आज मिलेंगे नए फ्लैट्स, PM मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे उद्घाटन…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज दिल्ली के डॉ. बीडी मार्ग स्थित संसद भवन के सदस्यों के लिए बहुमंजिला फ्लैटों (Multi Storeyed Flats) का उद्घाटन करेंगे। लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संसद के सदस्यों के लिए बहुमंजिला फ्लैटों (Multi Storeyed Flats) का उद्घाटन करेंगे। 80 साल से अधिक पुराने आठ बंगलों को 76 फ्लैट बनाने के लिए पुनर्विकास किया गया है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, ये फ्लैट नई दिल्ली के डॉ. बीडी मार्ग पर बनाए जा रहे हैं। 80 साल से अधिक पुराने आठ बंगलों को 76 फ्लैट्स का निर्माण किया गया है। कोरोना वायरस के प्रभाव के बावजूद स्वीकृत लागत से लगभग 14 प्रतिशत की बचत और समय से पहले इन फ्लैटों का निर्माण पूरा हो चुका है।
इन फ्लैट्स का निर्माण ग्रीन बिल्डिंग कांस्पेट के तहत किया गया है। इसके लिए फ्लाई ऐश और ढहाई गई इमारतों से निकले मलबे से निर्मित ईंटों का इस्तेमाल किया गया है। एनर्जी एफिसिएंसी को बढ़ाने के लिए इसमें एलईडी लाइट फिटिंग्स, लाइट कंट्रोल के लिए सेंसर, कम बिजली खपत सुनिश्चित करने के लिए वीआरवी सिस्टम से लैस एयर कंडीशनर, पानी की बचत करने वाली कम बहाव वाली टोटियां, वर्षा जल संचयन व्यवस्था और इमारतों की छतों पर सौर संयंत्र लगाए गए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

हरियाणा में चार बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा ने थामा AAP का दामन

News Times 7

500 क्विंटल देसी-विदेशी फूलों से सजाई जा रही है राम की नगरी अयोध्या

News Times 7

रिलीज के पहले ही दिन दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म बनी पठान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़