News Times 7
चुनावब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

संजय राउत ने तेजस्वी की प्रशंसा की, कहा- चुनाव में ‘मैन ऑफ द मैच’ बनकर उभरे हैं…

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को राजद नेता तेजस्वी यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में मैन ऑफ द मैच बनकर उभरे हैं और 2024 के लोकसभा चुनाव में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने बिहार में अगली राजग सरकार की स्थिरता पर संदेह व्यक्त किया।

बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में, राजग ने 125 सीटें जीती हैं, जबकि विपक्षी महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं। राज्य विधानसभा में साधारण बहुमत के लिये 122 सीटों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, ”बहुमत बहुत मामूली है और कुछ भी हो सकता है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी- जद(यू) तीसरे स्थान पर रही और अगर कोई जीत का जश्न मना रहा है, तो यह एक मजाक है। भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके लिए उसे काफी रणनीति बनानी पड़ी।” राउत ने कहा, चिराग पासवान की लोजपा ने जद (यू) के 20 उम्मीदवारों की हार सुनिश्चित की और पासवान अभी भी राजग में हैं।

Advertisement

यह एक गंभीर मुद्दा है। उन्होंने कहा, कोई भी नई सरकार की स्थिरता की गारंटी नहीं दे सकता है… मैंने सुना है कि भाजपा नीतीश कुमार के कद को कम करना चाहती थी, इसलिए उसने चिराग पासवान को उनके खिलाफ खड़ा किया।” राउत ने कहा कि भले ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बन पाए, लेकिन वह ‘मैन ऑफ द मैच’ बनकर उभरे हैं।

उन्होंने कहा, बिहार विधानसभा चुनाव ने तेजस्वी जैसा एक बड़ा चेहरा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा नेताओं को तेजस्वी को मुकाबले को कड़ा बनाने के लिए बधाई देनी चाहिए। अगले लोकसभा चुनाव में तेजस्वी की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के अलावा देवेन्द्र फडणवीस को भी बिहार में भाजपा की सफलता का श्रेय दिया जाना चाहिए क्योंकि वह पार्टी के चुनाव प्रभारी थे। उन्होंने कहा, अगर भाजपा नीतीश को राज्य का मुख्यमंत्री बनाए रखने के वादे को बरकरार रखती है, तो उन्हें इसका श्रेय शिवसेना को देना चाहिए।

Advertisement

महाराष्ट्र में सभी ने देखा है कि जब वादा-खिलाफी की जाती है, तो क्या होता है। गौरतलब है कि भाजपा और शिवसेना 2019 का राज्य विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ी थी। हालांकि, मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर उनका गठबंधन टूट गया। शिवसेना ने तब सरकार बनाने के लिए राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिला लिया।

इस बीच, महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने भी राजद के बिहार में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद तेजस्वी यादव की प्रशंसा की। सत्तारूढ़ राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख पाटिल ने कहा कि यादव की लड़ाई प्रशंसनीय है और उन्होंने चुनाव में जद(यू)-भाजपा के पसीने छुड़ा दिए।

पाटिल ने ट्वीट किया, ”हालांकि, बिहार चुनाव का परिणाम अलग है (राजद के पक्ष में नहीं), लेकिन तेजस्वी यादव द्वारा लड़ी गई लड़ाई प्रशंसनीय है। सत्तारूढ़ दलों को अंतिम क्षण तक पसीना बहाना पड़ा और इसमें उनकी जीत है। युवाओं को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। बधाई! बहुत अच्छे तेजस्वी यादव।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

RJD MLA विजय कुमार विजय ने कहा ने तेज प्रताप को बताया ‘बच्चा’, कहा-बच्चे कुछ भी कह देते हैं

News Times 7

TMC के नेता दिनेश त्रिवेदी का राज्यसभा से इस्तीफा लगाएं, ममता पर गंभीर आरोप

News Times 7

हरियाणा का लाल किया कमाल, बेस्ट अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अचिएवर्स अवॉर्ड 2022 से स्मानित किये गए अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी साहिल सिंह जामनी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़