News Times 7
कोरोना टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली मे 1सप्ताह से लगातार बढ रहे है कोरोना के मरीज, तिसरे चरण मे कोरोना

  • दिल्ली में रिकॉर्ड बढोतरी दर्ज

  • कोरोना का तीसरा लहर दिल्ली मे

  • स्वस्थ मंत्री सतेन्द्र जैन ने कहा, रूकेगा कोरोना

 

 

दिल्ली मे लगातार बढते मामलो ने दिल्ली सहीत देश को चौंका दिया है, पिछले एक हफ्ते से कोरोना के मरीजों मे रिकार्ड बढोतरी दर्ज की गई कोरोना के बढते मामलों पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने कहां की अभी कोरोना के मरीज निकल रहे हैं लेकीन हमारी कोशिश रहेगी की अब और ज्यादा न निकले यही से इसे रोकना होगा ! स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस पर कहा कि नए मामलों में सर्वोच्च स्तर छूने का मतलब होता है कि पीक लगभग चार-पांच दिन से लेकर 1 हफ्ते तक चलती रहती है तो ऐसा लगता है कि इस समय हम पीक पर चल रहे हैं. जैन ने कहा कि विशेषज्ञों का भी यह कहना है कि पहले भी जो पीक आई थी वह 4 से 5 दिन चली थी तो हम 4 से 5 दिन मान सकते हैं.!

Advertisement

त्योहारी मौसम और सर्दी के कारण नए मामले बढ़ने के सवाल पर जैन ने कहा कि लगता है कि सर्दी का थोड़ा असर तो है ही, क्योंकि अगर यूरोप में आप देखेंगे तो वहां बहुत ज्यादा केस आ रहे हैं. अगर पूरे विश्व का डेटा देखा जाए तो रोजाना छह लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं जो कि पहले कभी नहीं हुआ था. पूरे यूरोप में क्योंकि अभी ठंड पड़नी शुरू हुई है तो ऐसा लगता है कि ठंड से मामले बढ़ते हैं.

बाजारों में जबरदस्त भीड़ और बिना मास्क लोगों के घूमने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम लोगों के चालान भी कर रहे हैं. अगर कोई मास्क नहीं लगा रहा है तो उसके खिलाफ बहुत ही कड़ी कार्रवाई की जा रही है. कई सारे लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं. उन्हें लगता है कि हमें तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन यह प्रवृत्ति बहुत खतरनाक है. आज की तारीख में कामकाजी वर्ग के बीच ज्यादा मामले पॉजिटिव आ रहे हैं. ज्यादातर की उम्र 20 से लेकर 50 वर्ष तक की है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भोपाल में कोरोना से हालात खराब ,24 घंटे112 शवों का अंतिम संस्कार , सरकारी रिकॉर्ड में सिर्फ 4 लोगों की हुई मौत

News Times 7

दिल्ली HC ने सुदर्शन न्यूज़ और चव्हाणके पर की बड़ी कार्यवाई, नफ़रत भरे प्रोग्राम के प्रसारण पर लगाई रोक

News Times 7

11दिन चले इजरायल -हमास भीषण खूनी संघर्ष के विराम की घोषणा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़