News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

5 लाख भारतीय को मिलेगा अमरिकी नागरिकता वाइडेन का ऐलान

अमेरिका मे राष्ट्रपति चुनाव के नतिजो ने ट्रंप को बैकफुट पर लाकर खडा कर दिया, कडे मुकाबले मे बाइडन ने ट्रंप को बडी शिक्स्त देकर राष्ट्रपति चुनाव मे बाजी मार ली, अब वाह्इट हाउस मे बाइडन राज चलेगा हालांकि नितीयो पर गौर करे तो हिन्दुस्तान के लिए जो ट्रंप की नितीयां थी, उससे थोडी भिन्नता वाइडन मे देखी जा रही है पर जानकारों का मानना है की बतौर राष्ट्रपति काम करने पर बाइडन भी नितीयों मे बदलाव करेंगे जिससे भारत के साथ चाईना के खिलाफ किसी भी प्रकार के रूख अपनाने मे वो काफी मददगार हो ! जो बाइडेन एक करोड़ से ज्यादा अप्रवासियों को अमेरिकी नागरिकता देने वाले हैं. बाइडेन जिन 1.1 करोड़ अप्रवासी लोगों को नागरिकता देने की दिशा में रोडमैप बनाने के लिए काम करेंगे, उनमें पांच लाख भारतीय शामिल हैं. इस प्लान के मुताबिक हर साल 95,000 लोगों को अमेरिकी नागरिकता प्रदान की जाएगी.

वाइडेन बने अमेरिकाको ४६ औं राष्ट्रपति

बाइडेन के चुनाव प्रचार के दौरान जारी दस्तावेज के मुताबिक वह तुरंत अपने सिस्टम को आधुनिक बनाने वाले विधायी आव्रजन सुधार को पारित करने के लिए कांग्रेस के साथ काम करना शुरू कर देंगे. इसमें 1.1 करोड़ अनिर्दिष्ट अप्रवासियों के लिए नागरिकता का रोडमैप तैयार करना शामिल है. इन अप्रवासियों में पांच लाभ भारतीय शामिल हैं जिन्हें इसका लाभ मिलेगा.

Advertisement

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक डेमोक्रेट्स के चुनावी दस्तावेज में कहा गया है कि बाइडेन प्रशासन परिवार-आधारित आप्रवासन का समर्थन करेगा और अमेरिका के आव्रजन प्रणाली के मूल सिद्धांत के रूप में परिवार के एकीकरण को संरक्षित करेगा, जिसमें परिवार वीजा बैकलॉग को कम करना शामिल है.! पॉलिसी डॉक्यूमेट में कहा गया है कि बाइडेन अमेरिका आने वाले शरणार्थियों का स्वागत करते हैं. नई नीति के बाद अमेरिका आने वाले वार्षिक वैश्विक शरणार्थियों की संख्या 1.25 लाख निर्धारित की जाएगी

Advertisement

Related posts

भारतीय रेलवे की तीसरी वंदेभारत ट्रेन का ट्रायल शुरू

News Times 7

UP में चढ़ा सियासी पारा -भाजपा के सहयोगियों ने बढ़ाई भाजपा की टेंशन ,निसाद पार्टी के बाद अपना दल ने दिखाए तेवर

News Times 7

गुजरात दौरे पर आज से PM मोदी,1,000 करोड़ रुपये से अधिक की चुनावी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़