News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़शिक्षा

आत्मनिर्भर भारत के लिए ग्लोबलाइजेसन जरूरी पर आत्मनिर्भरता सबसे जरूरी- प्रधानमंत्री

  • IIT के 51वे दीशांत समारोह मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया
  • आत्मनिर्भर भारत के लिए ग्लोबलाइजेसन जरूरी पर आत्मनिर्भरता सबसे जरूरी
  • युवाओं को कारोबार करने में सुगमता देने के लिए प्रतिबद्ध

 

 

IIT के 51वे दीशांत समारोह मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विडीयो कान्फ्रेन्सींग के जरिये हिस्सा लिया ! संस्थान के दिक्षांत समारोह मे प्रधानमंत्री की उपल्बधि से छाञो मे एक गजब का उत्साह दिखा!  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोनावायरस महामारी के बीच मौजूदा स्थिति में, प्रौद्योगिकी की अहम भूमिका है. महामारी की वजह से कई चीजों में बदलाव हो रहा है. कोविड-19 ने दुनिया को एक बात और सिखा दी है. वैश्वीकरण महत्वपूर्ण है लेकिन इसके साथ-साथ आत्मनिर्भरता  भी उतना ही जरूरी है.

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज भारत अपने युवाओं को कारोबार करने में सुगमता देने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि ये युवा अपने नवाचार से करोड़ों देशवासियों के जीवन में परिवर्तन ला सके. देश आपको कारोबार की सुगमता देगा बस आप देशवासियों के जीवन सुगमता  पर काम कीजिए.

आईआईटी छात्रों से पीएम मोदी ने कहा कि पहली बार कृषि क्षेत्र में नवाचार और नए स्टार्टअप्स के लिए इतनी संभावनाएं बनी हैं. पहली बार स्पेस सेक्टर में निजी निवेश के रास्ते खुले हैं. 2 दिन पहले ही, बीपीओ सेक्टर के सुगमता के लिए भी एक बड़ा सुधार किया गया है. ऐसे प्रावधान जो टेक इंडस्ट्री को घर से काम या फिर किसी भी स्थान से काम  करने जैसी सुविधाओं से रोकते थे, उनको भी हटा दिया गया है. ये देश के आईटी सेक्टर को वैश्विक बनाएगा और आप जैसे यंग टैलेंट को और ज्यादा मौके देगा.

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा, “आप सभी छात्रों में असाधारण क्षमता है, आखिर आप सबसे कठिन एग्जाम में से एक माने जाने वाले JEE को पास किया है और फिर आप आईआईटी में आए हैं. हालांकि, दो और चीजें हैं, जो आपकी क्षमता को और अधिक बढ़ाएगी. एक है लचीलापन और दूसरी है विन्रमता

Advertisement

Related posts

मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास संदिग्ध SUV में मिला विस्फोटक सामग्री

News Times 7

कोरोना पर भारी पड़ी ,आस्था उगते सूरज को अर्घ देकर संपन्न हुई छठ पूजा

News Times 7

CM नीतीश कुमार ने कहा- जनप्रतिनिधियों को जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होता है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़