News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कोरोना की तीसरी लहर की चर्चा जोरो पर

  • कोरोना वायरस का संक्रमण के मामलो मे फिर से एक बार तेजी
  • अब एक दिन मे 5000 केस आना शुरू
  • कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ

 

कोरोना की तीसरी लहर की चर्चा जोरो पर है, राजधानी दिल्ली मे कोरोना वायरस का संक्रमण के मामलो मे फिर से एक बार तेजी आयी है, हर रोज के बढते आकडें डराने वाल् हो सकते है, जहां 800-1000 केस हर रोज आ रहे थे वही अब एक दिन मे 5000 केस आना शुरू हुआ है, एम्स के निदेशक डाक्टर गुलेरिया ने तीसरी लहर से इनकार किया पर कहते हुए उन्होंने ये भी कहां की दूसरी लहर ही है जो ठंड के वजह से बढ रही है !उन्होंने इसके पीछे सावधानी बरतने में ढिलाई का भी उल्लेख किया और कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं किया गया. मास्क लगाने में भी ढिलाई बरती गई.

डॉक्टर गुलेरिया ने इसके लिए मौसम और प्रदूषण को भी जिम्मेदार बताते हुए कहा कि प्रदूषण के कारण वायरस ज्यादा देर तक हवा में रहता है. प्रदूषण और वायरस, दोनों ही फेफड़े को प्रभावित करते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ. यूरोप और अन्य देशों का उदाहरण देते हुए डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि मास्क जरूर लगाएं. जरूरी काम न हो तो बाहर न जाएं. डॉक्टर गुलेरिया ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हम सावधानी नहीं बरतेंगे तो और भी ज्यादा मामले सामने आएंगे.

Advertisement

एम्स के निदेशक ने कहा कि युवा वायरस को लेकर लापरवाह हैं. उन्हें लगता है कि माइल्ड इंफेक्शन होगा और हमें कुछ करने की जरूरत नहीं है. इस धारणा को गलत बताते हुए डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि युवा वायरस को घर ले जा रहे हैं और बुजुर्ग प्रभावित हो रहे हैं.

Advertisement

Related posts

IPL 2023 मे हुई कोरोना की एंट्री, दिग्गज निकला पॉजिटिव, टूर्नामेंट के बाकी सदस्यों पर भी कोरोना का साया

News Times 7

स्कूल भर्ती घोटाला : सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार को दी बड़ी राहत

News Times 7

BJP, अंबेडकर जयंती से शुरू होगा ‘घर-घर जोड़ो’ अभियान, देखें पूरा शेड्यूल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़