News Times 7
दुर्घटनाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

तेलंगाना में बारिश में 30 हैदराबाद में 15और लोगों की मौत

तेलंगाना में  भारी बारिश के कहर से 30 लोगों की मौत हो गई है.

 

हैदराबाद:  तेलंगाना में आज भारी बारिश के कहर से 30 लोगों की मौत हो गई है. नदियों की तरह दिखने वाली सड़कों को छोड़कर, कार पूरी तरह से डूब गई और मजबूत धाराओं के साथ इमारतों में बाढ़ आ गई है. अकेले हैदराबाद से 15लोगो की मौत हुई है उसमे से एक दो माह का बच्चा भी है   है. शहर के निचले इलाकों में जल-जमाव के साथ रात भर हुई भारी बारिश के दौरान एक कंपाउंड की दीवार 10 घरों पर गिरने से नौ अन्य की मौत हो गई

राजधानी हैदराबाद के बड़ा मे एक आदमी बाढ मे बदता हुआ  देखा गया था. वहीं दो लोग, जो पास के एक ऊंचे रास्ते पर आश्रय खोजने में कामयाब रहे, उन्हें असहाय रूप से देखते हुए देखा जा सकता था क्योंकि आदमी को करंट ने खींच लिया था. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बाद में पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से उस व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया.

Advertisement

पीटीआई के अनुसार, हैदराबाद के पॉश बंजारा हिल्स इलाके में, प्राकृतिक चिकित्सा क्लिनिक चलाने वाले एक 49 वर्षीय व्यक्ति का बिजली का करंट लगा था. अपने बाढ़ वाले घर के तहखाने से पानी निकालने की कोशिश कर रहा है. कम से कम पांच लोगों के लापता होने की सूचना है और पुलिस उनकी तलाश कर रही है

राज्य भर में बिजली के नुकसान की भी सूचना दी गई क्योंकि बारिश ने बिजली के खंभे उखाड़ दिए। एहतियात के तौर पर अन्य हिस्सों में बिजली आपूर्ति को निलंबित कर दिया गया. तेलंगाना शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव ने तेलंगाना स्टेट सदर्न पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (TSSPDCL) के साथ एक बैठक की और जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति बहाल करने का आग्रह किया.

हजारों एकड़ खेत भी जलमग्न हो गए. एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) और सेना को राहत और बचाव के प्रयासों में मदद करने के लिए बुलाया गया है. एक बयान में कहा गया कि सेना ने बंदलगुडा इलाके में बाढ़ राहत और बचाव कॉलम तैनात किए हैं. इस बीच, NDRF ने कहा कि उसने हैदराबाद और रंगारेड्डी जिलों में बाढ़ वाले क्षेत्रों से 1,000 से अधिक लोगों को निकाला है.

Advertisement

तेलंगाना सरकार ने बुधवार और गुरुवार के लिए सभी सरकारी कार्यालयों और निजी संस्थानों के लिए छुट्टी की घोषणा की, और लोगों से घरों में रहने का आग्रह किया कि जब तक कोई आपात स्थिति न हो.

आईएमडी हैदराबाद के मौसम के पूर्वानुमान से पस्त शहर और राज्य के लिए कुछ राहत मिलती है, “शून्य” चेतावनी और केवल “हल्की से मध्यम बारिश कुछ स्थानों पर” अपेक्षित. हालांकि, सप्ताहांत के लिए वज्रपात चेतावनी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) और उनके आंध्र प्रदेश के समकक्ष, जगनमोहन रेड्डी से बात की, जिनका राज्य कल समान रूप से प्रभावित था, उन्हें केंद्र सरकार से हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया.

Advertisement

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भीषण बारिश के चलते स्थिति पर नजर बनाए रखने की बात कही.

Advertisement

Related posts

भयानक कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत की हालत हुई नाजुक

News Times 7

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने तैयार की बड़ी योजना जानिये कैसे मिलेगी राहत

News Times 7

राजस्थान- गहलोत का बजट सबसे अलग, कृषि, हेल्थ और एजुकेशन पर फोकस ,कृषि बजट का होगा अलग से ऐलान

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़