News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़रोजगार

31661 श‍िक्षकों की भर्ती लिस्ट जारी

बेसिक शिक्षा विभाग ने सोमवार को 31661 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी. सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी सूची के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया पूरी होगी31661 shayak adhyapak teachers recruitment list released

उत्तर प्रदेश में लंबे समय से विवादों में चल रहे परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती मामले में नया अपडेट आया है. सोमवार को बेसिक शिक्षा विभाग ने 31661 अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी है. सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से जारी सूची के आधार पर आगे की भर्ती प्रक्रिया पूरी होगी.

अभी इस भर्ती मामले में कई विवाद सुप्रीम कोर्ट में चल रहे हैं. इससे ठीक पहले कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर शि‍क्षा विभाग ने लिस्ट जारी कर दी है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट ने अभ्यर्थियों के प्राप्त पूर्णांक में संशोधन के भी आदेश दिए थे. खबरों के मुताबिक बेसिक शिक्षा विभाग ने इस पर अभी कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि ये मामला एक बार फिर तूल पकड़ सकता है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में बीटीसी छात्रों की वकील रितु रेनुवाल ने 27 सितंबर को एक याचिका दाखिल की है. याचिका में 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाने की मांग की गई है. याचिका में कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा हुआ है. ऐसे में जब तक शीर्ष कोर्ट का फैसला नहीं आता है, 31661 पदों की भर्ती के यूपी सरकार के नोटिफिकेशन पर रोक लगाई जाए.

Advertisement

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 सितंबर को 31661 पदों को एक हफ्ते में भरने का निर्देश दिया था. प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों का ब्यौरा मांगने के अगले ही दिन शिक्षक भर्ती मामले में बड़ा ऐलान किया था.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया था कि 31,661 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया को एक सप्ताह में पूरा करें. सीएम का कहना था कि प्रदेश सरकार युवाओं को नौकरी समेत रोजगार के पर्याप्त अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य सरकार के मुताबिक बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा सहायक अध्यापकों के 69,000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए छह जनवरी, 2019 को टीईटी कराई गई थी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

झारखंड महागठबंधन में बड़ी उथलपुथल ,हेमंत सोरेन संग के साथ कांग्रेस ने लिया किनारा

News Times 7

कश्मीर के ञाल बस स्टैंड मे आतंकीयो का हमला ,आठ नागरिक घायल

News Times 7

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी का विवादित बयान ,कहा -दो कौड़ी का आदमी है राकेश टिकैत’

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़