News Times 7
बड़ी-खबर बिचार ब्रे़किंग न्यूज़

संसद में बोले राजनाथ सिंह, सीमा विवाद एक जटिल समस्या

सीमा विवाद एक जटिल समस्याLIVE Parliament Monsoon Session: संसद में बोले राजनाथ सिंह, सीमा विवाद एक जटिल समस्या

नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना वायरस के बीच संसद के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध के पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा में भाषण दे रहे हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह एक बड़ा मुद्दा है और इसका हल शांतिपूर्ण और बातचीत से निकाला जाना चाहिए। सीमा पर शांति बनाए रखना जरूरी है। राजनाथ सिंह ने हाल ही में रूस की राजधानी मॉस्को में चीन के रक्षा मंत्री जनरल वेई फेंग से मुलाकात की थी। वहीं कांग्रेस ने पहले ही दिन काम रोको प्रस्ताव लाकर साफ संकेत दे दिया कि वह इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की पूरी कोशिश करेगी।

अप्रैल माह से लद्दाख की सीमा पर चीन के सैनिकों और हथियारों में वृद्धि देखी गई। चीन की सेना ने हमारी पट्रोलिंग में बाधा उत्पन्न की जिसकी वजह से यह स्थित बनी। हमारे बहादुर जवानों ने चीनी सेना को भारी क्षति पहुंचाई है और सीमा की भी सुरक्षा की। हमारे जवानों ने जहां शौर्य की जरूरत थी शौर्य दिखाया और जहां शांति की जरूरत थी शांति रखी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख का दौरा कर हमारे जवानों से मुलाकात की। उन्होंने यह संदेश भी दिया था वह हमारे वीर जवानों के साथ खड़े हैं। मैंने भी लद्दाख जाकर अपने यूनिट के साथ समय बिताया था। मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि उनके साहस शौर्य और पराक्रम को महसूस भी किया था।

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार में कपडे के धंधे की आड़ में फलफूल रहा था जिस्म फरोशी का धंधा

News Times 7

रसोई गैस के दाम में बढ़ोतरी के विरोध में सिलिंडर के साथ कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

News Times 7

पंजाब में भाजपा का विरोध तेज ,दिल्ली की सीमा पर किसान आज मनाएंगे शहीदी दिवस

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़