News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

लड़ाकू विमान राफेल को आज भारतीय वायुसेना में औपचारिक रुप से शामिल

rafel

एयरफोर्स की ताकत बना राफेल, अंबाला एयरबेस से 5 विमानों ने किया फ्लाईपास्ट

लड़ाकू विमान राफेल को आज भारतीय वायुसेना में औपचारिक रुप से शामिल कर लिया गया. अंबाला एयरबेस पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया. वाटर कैनेन से सलामी देकर राफेल विमानों को वायुसेना के बेड़े में शामिल किया गया.

वायुसेना को मिलेगी राफेल की ताकत

आज भारतीय वायुसेना को राफेल की ताकत मिलने वाली है. फ्रांस से लाए गए 5 लड़ाकू विमान राफेल आज एयरफोर्स को औपचारिक रूप से सौंप दिए जाएंगे. अंबाला एयरबेस पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में राफेल को वायुसेना के बेड़े में शामिल करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. फ्रांस की रक्षा मंत्री भी समारोह में शिरकत कर रही हैं.

फ्रांस की रक्षामंत्री पहुंचीं दिल्ली

राफेल विमान आज औपचारिक रूप से भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल हो जाएंगे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस की रक्षा मंत्री दिल्ली पहुंच गई हैं. वह यहां से अंबाला एयरबेस जाएंगी.

राफेल आज से भारतीय वायुसेना की नई ताकत

लंबी राजनीतिक बहस और प्रक्रिया पूरे होने के बाद राफेल लड़ाकू विमान भारत पहुंचे हैं, जो अत्याधुनिक तकनीक के साथ वायुसेना में शामिल हुए हैं. ऐसे में राफेल लड़ाकू विमानों की खासियत क्या हैं और क्यों दुश्मन इससे घबराया हुआ है, एक नज़र डालिए…

Advertisement

अंबाला पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

बस कुछ देर में हिन्दुस्तान के आसमान का सबसे बड़ा रक्षक राफेल वायुसेना में शामिल हो जाएगा. अंबाला एयरबेस पर इस वक्त राफेल के औपचारिक तौर पर वायुसेना में शामिल होने का भव्य कार्यक्रम चल रहा है, जिसमें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ फ्रांस की रक्षा मंत्री भी शिरकत कर रही हैं.

Advertisement

Related posts

पकिस्तान द्वारा पंजाब में ड्रोन से अमृतसर में गिराए हथियार, हैंड ग्रेनेड ,टिफिन बम, व् 100 से ज्यादा कारतूस मिला

News Times 7

तुरंत छोड़ दें बिस्कुट, केक खाने की ज्यादा खाने की आदत , वरना हार्ट अटैक पहुंचा देगा अस्पताल

News Times 7

पंजाब के मुख्यमंत्री पद के लिए अंबिका सोनी के नाम पर लग सकती है मुहर – सूत्र

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़