News Times 7
Other

नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री चेहरा होंगे लोजपा निर्णय लेने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है।

नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री चेहरा होंगे लोजपा निर्णय लेने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र हैNitish kumar and Chirag Paswan

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने साफ कर दिया कि नीतीश कुमार ही चुनाव में मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे और रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) जो भी निर्णय लेना चाहती है, वह उसे लेने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है।

हालांकि, लोजपा विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार का विरोध करते हुए एनडीए से अलग होने से परहेज कर रही है। गौरतलब है कि लोजपा प्रमुख चिराग पासवान बीते कुछ महीने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर रहे हैं। कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते रहे चिराग ने पिछले दिनों कहा था कि राज्य में उनकी पार्टी का गठबंधन जेडीयू से नहीं भाजपा से है।

जेडीयू के महासचिव के सी त्यागी ने चुनावों से पहले इंट्रा-एनडीए तनाव में वृद्धि को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, इस बात पर कोई भ्रम नहीं होना चाहिए। लोजपा अगर गठबंधन छोड़ना चाहती है तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है।

Advertisement

लोजपा की संसदीय बोर्ड की एक बैठक में उपस्थित कई लोगों ने कुमार के नेतृत्व के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की। हालांकि, बाद में जारी किए गए बयानों में, उन्होंने सीएम के खिलाफ अपना गुस्सा सार्वजनिक करने से परहेज किया। गौरतलब है कि भाजपा पहले ही बिहार में एनडीए के सीएम चेहरे के रूप में नीतीश को पेश कर चुकी है।

वहीं, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने पार्टी के लिए एक न्यूनतम कार्यक्रम की मांग की। साथ ही दावा किया कि लोजपा को किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई संदेह और नाराजगी नहीं है।

इस बयान में चिराग पासवान की तरफ से पहले दिखाई जा रही नाराजगी में कमी देखी गई। गौरतलब है कि कुछ राजनीतिक हलकों ने चिराग को सीएम पद के दावेदार के रूप में देखा और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान के प्रभाव को रेखांकित किया, जो एनडीए छोड़ने के विरोध में हैं।

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

Bihar -बन्दुक की नोक पर बैंक से एक करोड़ 19 लाख की लूट ,बन्दुक लहराते खुलेआम निकले अपराधी

News Times 7

राजीव त्यागी को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

News Times 7

बिहार विधानसभा के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक मंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष को दी खुली चुनौती…..

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़