News Times 7
Otherबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारत, अमेरिका और इजराइल 5G पर मिलकर काम कर रहे हैं-अमेरिकी अधिकारी

भारत, अमेरिका और इजराइल 5G पर मिलकर काम कर रहे हैं-अमेरिकी अधिकारी

भारत, इजराइल और अमेरिका ने विकास वाले क्षेत्रों तथा अगली पीढ़ी की उभरती प्रौद्योगिकियों में आपसी सहयोग से काम करना शुरू कर दिया है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि तीनों देश 5G संचार नेटवर्क पर भी मिलकर काम कर रहे हैं।अधिकारी ने कहा कि तीनों देश एक पारदर्शी, खुले, विश्वसनीय और सुरक्षित 5G संचार नेटवर्क पर काम कर रहे हैं।

सामुदायिक नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन साल पहले जुलाई, 2017 की इजराइल यात्रा के दौरान लोगों-से-लोगों के संपर्क पर सहमति बनी थी। विकास वाले और प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में त्रिपक्षीय पहल इसी का हिस्सा है।

अंतराष्ट्रीय विकास के लिए अमेरिकी एजेंसी  की उप-प्रशासक बोनी ग्लिक ने कहा, ”5G में आपसी सहयोग तो बड़े कदमों की दिशा में सिर्फ पहला कदम है।”

Advertisement

ग्लिक ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ”हम विज्ञान तथा शोध एवं विकास तथा अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकियों में मिलकर काम कर रहे हैं। इस भागीदारी के जरिये हम आधिकारिक तौर पर इन संबंधों की पुष्टि कर रहे हैं।”

इससे पहले ग्लिक ने अमेरिका-भारत-इजराइल के बीच वर्चुअल शिखर बैठक को संबोधित करते हए कहा कि हम दुनिया की विकास से जुड़ी चुनौतियों को हल करने के लिए इन भागीदारों के साथ काम कर काफी रोमांचित हैं। इस बैठक को भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मलका तथा उनके समकक्ष संजीव सिंगला ने भी संबोधित किया।

ग्लिक ने कहा, ”जिस एक क्षेत्र में हम सहयोग कर रहे हैं वह है डिजिटल नेतृत्व तथा नवोन्मेषण। विशेषरूप से हमारा सहयोग अगली पीढ़ी की 5G प्रौद्योगिकी पर केंद्रित है

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रशांत किशोर बिहार में नई पार्टी बनाकर कर सकते नई शुरुआत, घोषणा होना बाकि ,जानिये इस पर क्या कहा नितीश कुमार ने .

News Times 7

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने वाला दुनिया का पहला देश बना भारत ,पीएम मोदी ने दी बधाई

News Times 7

88 साल के मेट्रोमैन ई श्रीधरन होंगे भाजपा के CM कैंडिडेट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़