News Times 7
Other

UP में BJP का क्लीन स्वीप, जीतीं 281 सीटें; SP का वर्चस्व खत्म

UP में BJP का क्लीन स्वीप, जीतीं 281 सीटें; SP का वर्चस्व खत्म

उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव ग्रामीण विकास बैंकों के चुनावों में ‘ऐतिहासिक जीत’ को लेकर बीजेपी  नेताओं ने दावा किया है कि विपक्षी उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने की हिम्मत ही नहीं की.
UP: कोऑपरेटिव बैंकों के चुनाव में BJP का क्लीन स्वीप, जीतीं 281 सीटें; SP का वर्चस्व खत्म

लखनऊ: BJP के लिए  ये जश्न का मौका है क्योंकि बीजेपी और उसके समर्थित उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव ग्रामीण विकास बैंकों के चुनावों में 311 में से 281 सीटें जीत ली हैं. इसके लिए मंगलवार को मतदान हुआ था. विपक्ष में मुख्य रूप से कुछ सीटें जीतने में कामयाबी हासिल की.

आपको बता दें कि इन चुनावों के लिए चुनाव आयुक्त पी.के. मोहंती ने कहा कि शिकायतों के चलते प्रदेश में 11 जगहों पर चुनाव रद्द किए गए थे.

Advertisement

इस ‘ऐतिहासिक जीत’ को लेकर बीजेपी नेताओं ने दावा किया है कि विपक्षी उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने की हिम्मत ही नहीं की. वहीं विपक्ष ने कहा कि राज्य की मशीनरी ने चुनावों को हाइजैक कर लिया था.

कांग्रेस गांधी परिवार की परंपरागत सीट अमेठी के जगदीशपुर में ही जीत दर्ज कर सकी, जहां राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी से हार गए थे. विपक्षी दलों द्वारा जीती गई अन्य प्रतिष्ठित सीटों में वाराणसी, बलिया, गाजीपुर और इटावा रहीं.

2005 से तीन बार बैंक के अध्यक्ष रह चुके प्रगतिवादी समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने नियमों में बदलाव किया जिसने उन्हें चुनाव लड़ने में अयोग्य घोषित कर दिया.

Advertisement

शिवपाल यादव ने कहा, ‘अध्यक्ष पद के लिए दो बार से ज्यादा चुनाव लड़ना अब वर्जित है, जो कि अलोकतांत्रिक है.’

Advertisement

Related posts

नितीश कुमार का CM पद से इस्तीफा, 15 को फिर से ले सकते है शपथ

News Times 7

Airports in India set for mammoth coronavirus screening exercise

Admin

अर्जुन रामपाल आज NCB के सामने होंगे पेश, गर्लफ्रेंड गैब्रिएला को फिर जारी हुआ समन…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़