News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

BIHAR विधानसभा चुनाव 2020: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का कल NDAमें होगा विलय

BIHAR विधानसभा चुनाव 2020: हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का कल NDAमें होगा विलय

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) एनडीए में शामिल होने जा रही है। पार्टी पिछले महीने ही महागठबंधन से अलग हुई थी।

नीतीश कुमार-जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन में लगातार हो रही उपेक्षा से नाराज मांझी ने 22 अगस्त को महागठबंधन के साथ रिश्तों को तोड़ लिया। इसके लिए उन्होंने पार्टी की कार्यसमिति की बैठक की, जिसके बाद महागठबंधन छोड़ने पर निर्णय लिया गया। वहीं, जीतन राम मांझी ने 27 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की थी।
मांझी और नीतीश की इस मुलाकात के बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी पार्टी का एनडीए में विलय हो सकता है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे एनडीए में शामिल होने को लेकर पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि 30 अगस्त को चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।

Advertisement

हिन्दुस्तानी आवामी मोर्चा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले जदयू के साथ उत्साहजनक बातचीत चल रही है तब किसी और के साथ जाने का कोई तुक नहीं है।

लगता है कि भाजपा ने मांझी के एनडीए में लौट आने को हरी झंडी दे दी है। प्रदेश भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल ने शनिवार को कहा था कि जो भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास प्रकट करता है, उसका गठबंधन में स्वागत है।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बंगाल भाजपा मे हो सकती है बड़ी टूट, शाह की मौजूदगी मे पार्टी ज्वाइन करने वाले राजीव बनर्जी ने की ममता सरकार की वकालत

News Times 7

I love you’ बोलने पर अब मिल सकती है सजा-ए-मौत, नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग का फरमान

News Times 7

प्रशांत किशोर की जदयू में हो सकती है वापसी, दिल्ली में बिहार सीएम नीतीश कुमार से की मुलाकात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़