News Times 7
Otherबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

राजीव त्यागी को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

राजीव त्यागी को नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजीव त्यागी की पत्नी से टेलीफोन पर बात कर उन्हें ढांढस बंधाया और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने राजीव त्यागी के कांग्रेस पार्टी के प्रति योगदान की सराहना करते हुए उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए.

  • बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन
  • डिबेट में आक्रामक बहस से बनाई पहचान

कांग्रेस नेता राजीव त्यागी का बुधवार रात को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. अपनी पार्टी का पक्ष जोरदार तरीके से रखने में माहिर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी ने 5 बजे से 6 बजे तक ‘आजतक’ के दंगल कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. अचानक दिल का दौरा पड़ने से उनकी हालत बिगड़ गई और उनको गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजीव त्यागी की पत्नी से टेलीफोन पर बात कर उन्हें ढांढस बंधाया और अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने राजीव त्यागी के कांग्रेस पार्टी के प्रति योगदान की सराहना करते हुए उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए. उन्होंने कहा कि त्यागी के निधन से पार्टी ने देश और समाज को समर्पित एक नेता को खो दिया है. टीवी पर आक्रामक तेवर में नजर आने वाले राजीव त्यागी को श्रद्धांजलि देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज उनका एक बब्बर शेर चला गया.

Image

टीवी डिबेट में मजबूती से अपनी बात रखने वाले राजीव त्यागी आम जिंदगी में बेहद सरल और विनम्र स्वभाव के थे. उन्होंने अपनी महनत और टैलेंट के चलते मीडिया पैनलिस्ट से लेकर राष्ट्रीय प्रवक्ता तक का सफर तय किया. उत्तर प्रदेश में सलमान खुर्शीद जब अध्यक्ष थे तो उन्होंने मीडिया संयोजक की जिम्मेदारी निभाई. नेता नहीं बल्कि पार्टी के कर्मठ कार्यकर्त्ता के तौर पर अपनी छवि बनाई. यूपी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी उनको ट्विटर पर श्रद्धांजलि अर्पित की. प्रियंका गांधी ने कहा, ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है. हम सबके लिए एक अपूर्णीय क्षति है. राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे. समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना.’

Advertisement

चैनलों पर अक्सर डिबेट में उनके साथ नजर आने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता संबित पात्रा ने भी उनके निधन पर शोक जताया. संबित पात्रा ने कहा, विश्वास नहीं हो रहा है कांग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं हैं. आज 5 बजे हम दोनों ने साथ में @aajtak पर डिबेट भी किया था. जीवन बहुत ही अनिश्चित है …अभी भी शब्द नहीं मिल रहे. हे गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणों में स्थान देना.

वहीं उनके टीम लीडर रहे कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने उन्हें बेहद भावनात्मक शब्दों से श्रद्धांजलि दी और कहा कि ‘जहां रहो चमकते रहो’. सुरजेवाला ने एक ट्वीट में लिखा, नि:शब्द ! एक सबसे प्यारा दोस्त, एक अनथक साथी, एक छोटा भाई, एक प्रतिबद्ध कांग्रेसी खो गया, चला गया, बिछड़ गया. तुम्हारा स्नेह और सुगंध सदा महकेंगे. अलविदा मेरे दोस्त, जहां रहो, चमकते रहो.

राजीव त्यागी के सहयोगी प्रणव झा उनके अलग-अलग पहलू को याद करते हुए बताया कि वे मेहमानवाजी के बेहद शौकीन थे. ‘रिश्तों को संजोए रखने की शैली उनको अच्छी तरह आती थी. हर साल उनकी तरफ से मलीहाबादी आम की दावत ज़रूर होती थी. बड़े उत्साह से वो लोगों को न्योता देते थे. हमें भी इंतज़ार रहता मगर अब इंतज़ार कभी खत्म नहीं होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कांग्रेस में शामिल होंने वाले सोनिया गांधी के ऑफर को प्रशांत किशोर ने ठुकराया ,जानिये क्यों ?

News Times 7

बंगाल के राज्यपाल धनखड़ के अजीबो गरीब बयान कहा -तेल की बढ़ी कीमतों से बचने के लिए पेट्रोल-डीजल का कम इस्तेमाल करें

News Times 7

बिहार – CM सिक्योरिटी से लेकर ATS तक की होगी जिम्मेवारी संभालेंगी बिहार पुलिस की 92 जांबाज लेडी कमांडो

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़