News Times 7
बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

5.78 करोड़ इनकम टैक्स दाताओं के लिए बड़ी घोषणा करने वाले हैं पीएम मोदी

 5.78 करोड़ इनकम टैक्स दाताओं के लिए बड़ी घोषणा करने वाले हैं पीएम मोदी

 

ईमानदार करदाताओं की कई मौकों पर तारीफ कर चुके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब उनके लिए एक खास सौगात लेकर आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ईमानदारी से कर चुकाने वालों के लिए पारदर्शी कराधान-ईमानदार का सम्मान (‘ट्रांसपेरेंट टैक्सेशन- ऑनरिंग द ऑनेस्ट) नामक एक प्लेटफॉर्म का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. गुरुवार सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होने वाले इस आयोजन में केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य मंत्री निर्मला सीतारमण और वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहेंगे.

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि कहा कि इससे कर व्यवस्था में सुधार करने और इसे आसान बनाने के हमारे प्रयासों को बल मिलेगा. साथ ही लिखा कि इससे ईमानदार करदाताओं को लाभ मिलेगा जिनकी कड़ी मेहनत से देश की प्रगति को ताकत मिलती है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी ट्विटर के जरिए इस योजना को भारत के लिए सरल और पारदर्शी कराधान व्यवस्था उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया है.

डीएनए के मुताबिक, पिछले करीब 3-4 हफ्तों से पीएम मोदी वरिष्ठ टैक्स अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इन बैठकों से वह इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि देश में एक पारदर्शी टैक्सेशन की जरूरत है. इन बैठकों में आयकर रिटर्न को लेकर काफी चर्चा हुई है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी के नए प्रोग्राम का मुख्य फोकस इंडिविजुअल टैक्सपेयर्स पर होगा. वित्त वर्ष 2020-21 के बजट में करदाताओं के लिये चार्टर (घोषणापत्र) का ऐलान किया गया. इसके तहत उन्हें सांविधिक दर्जा दिए जाने और आयकर विभाग द्वारा नागरिकों को समयबद्ध सेवा के जरिये अधिकार संपन्न बनाये जाने की उम्मीद है.

Advertisement

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि आयकर विभाग के अधिकारियों एवं पदाधिकारियों के अलावा विभिन्न वाणिज्य मंडलों, व्यापार संघों एवं चार्टर्ड एकाउंटेंट संघों के साथ-साथ जाने-माने करदाता भी इस आयोजन में शामिल होंगे. बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ‘पारदर्शी कराधान – ईमानदार का सम्मान’ के लिए जो प्‍लेटफॉर्म लॉन्च करेंगे, वह प्रत्यक्ष कर सुधारों की यात्रा को और भी आगे ले जाएगा.

Advertisement

Related posts

बिहार विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

News Times 7

2020 में विधानसभा चुनाव में खर्च के नाम पर करोड़ों रूपये की हुई बंदर बांट, भ्रष्टाचार छिपाने की कोशिश जारी

News Times 7

शिक्षा माडल पर उतरप्रदेश के शिक्षा मंत्री को AAP के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बहस की चुनौती देने पहुंचे लखनऊ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़