News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जहां-जहां JDU वहां-वहां RJD, INDI गठबंधन के अंदर इस फॉर्मूले पर हो सकती है सीट शेयरिंग

पटना. लोकसभा चुनाव में एनडीए और INDI गठबंधन के बीच आमने-सामने है की लड़ाई है. दोनों गठबंधन एक-दूसरे के खिलाफ रणनीतियों को धार देने में लगे हैं. बिहार में एनडीए को टक्कर देने के किए इस बार INDI गठबंधन ने बड़ी तैयारी की है. खासकर राजद ने रणनीति बनाते हुए तय किया है कि लोकसभा चुनाव में जिस जिस सीट पर जदयू अपना उम्मीदवार उतारेगी उन सभी सीटो पर राजद अपना उम्मीदवार उतारेगी.

दरअसल सोमवार को NDA में सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गयी है. इसके तहत जदयू 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार लड़ाएगी. वहीं सूत्रों के अनुसार जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक राजद की तैयारी यह है कि जदयू 16 सीटों पर राजद अपना उम्मीदवार देगा. राजद को लगता है कि जदयू के उम्मीदवार को हराना बीजेपी के मुकाबले ज्यादा आसान है. जदयू के 90 फीसदी सीटों के साथ बीजेपी के 40 फीसदी सीटो पर राजद अपने उम्मीदवार उतारेगी. गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव में राजद 27 से 28 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयार कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ जदयू एनडीए के भीतर 16 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं

लोकसभा चुनाव में राजद जहां जदयू के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनावी मैदान में आमने-सामने होने को तैयार हैं. वहीं कांग्रेस बीजेपी के साथ सीधा मुकाबला करेगी. कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी होने के नाते बीजेपी के साथ लड़ने को तैयार है. राजद कांग्रेस को वैसे सीटों को देना चाहती है जहां बीजेपी से सीधी टक्कर हो. कांग्रेस पिछली बार बिहार के सिर्फ 1 लोकसभा सीट पर जीत पाई थी. वहीं राजद को एक भी सीट हासिल नहीं हुआ था.

Advertisement

इधर INDI गठबंधन में सीट बंटवारे की लेकर फाइनल चर्चा हो रही है. माले सहित सीपीआई ने 5 सीटों पर अपने दावे कर दिए हैं. माले ने बिहार के आरा, सिवान सीट पर दावा किया है. वहीं सीपीआई ने बेगूसराय के साथ मधुबनी सीट पर भी अपना दावा ठोका है.

Advertisement

Related posts

छलका दर्द बोले कुमारस्वामी बीजेपी से दोस्ती रहती तो CMबना रहता ,कांग्रेस ने बर्बाद कर दिया

News Times 7

महाराष्ट्र में भारी बरसात बनी जिंदगी के लिए मुसीबत अब तक मृतकों की संख्या बढ़कर 207 हुई, 11 लोग हैं लापता

News Times 7

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में चीनी होटल पर आतंकी हमला

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़