News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

आखिर मंदिर-मस्जिद का जिक्र कर बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री ने क्या कहा?

Dhirendra Shashtri on Gyanwapi: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हाल ही में अपनी एक किताब ‘सनातन धर्म क्या है?’ की लॉन्चिंग के दौरान ज्ञानवापी पर अपना बयान दिया है. उन्होंने पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने हमारे ‘राम’ को सम्मान दिया ‘वह’ सबको सम्मान देते है.

वहीं, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री धर्म पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ‘धर्म श्रद्धा का विषय है. जैसे शरीर को सांस ज़रूरी है, वैसे है सनातन भी जरूरी है. हम किसी भी धर्म के खिलाफ नहीं है. सभी ईश्वर के संतान हैं, चाहे वह मुस्लिम हो या फिर कोई भी धर्म से हो. सनातन एक विज्ञान है. इसे जान लेना ही ज्ञान है.

लॉन्चिंग के सवालों के जवाब के देते हुए शास्त्री ने अपने किताब के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि ‘इस किताब की शुरुआत एक माता जी से मुलाकात के बाद हुई थी. माता ने मुझसे बताया था कि मेरा बेटा दूसरे धर्म की तरफ आकर्षित होते जा रहा है. वह मेरी पूजा को पाखंड बताता है. माता जी की इस मुलाकात के बाद मैं उनके बेटे से मिला. मैं उससे पूछा कि पुत्र बताओ सनातन पाखंड कैसे है मुझे बताओ. लड़के से बात करने के बाद उस दिन मुझे पता चला कि सनातन के बारे में हमारे युवा पीढ़ी को कुछ भी मालूम नहीं है

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजद विधायक और लालू के करीबी भोला यादव को CBI ने किया गिरफ्तार

News Times 7

बिहार के भागलपुर जिले में टिफिन बम ब्लास्ट 7 साल के बच्चे की मौत मौके पर अफरातफरी

News Times 7

15 अक्टूबर से नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला- देखें पूरी लिस्ट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़