News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

16 माह में केंद्रीय एजेंसी के चंगुल में फंस गए AAP के 3 दिग्गज नेता

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को बुधवार शाम गिरफ्तार कर लिया. करीब 10.30 घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को उनके दिल्ली स्थित आवास पर ईडी अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया. गौरतलब है कि मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन के बाद संजय सिंह आम आदमी पार्टी के ऐसे तीसरे प्रमुख नेता हैं, जिन्हें केंद्रीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया है. संजय सिंह की तरह ही दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी इसी शराब नीति घोटाले में गिरफ्तार हुए थे और वह फिलहाल जेल में बंद हैं. मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले में उनकी कथित भूमिका के लिए पहली बार 26 फरवरी, 2023 को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें इसी मामले में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था.

इसी तरह आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येन्द्र जैन को भी पिछले साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल मेडिकल के आधार पर जमानत पर हैं. जैन की 21 जुलाई को सर्जरी हुई है और सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत की अवधि को बढ़ा दिया है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में बुधवार सुबह आप नेता संजय सिंह के आवास पर छापा मारा. इतना ही नहीं, संजय सिंह के दो करीबी सहयोगियों के परिसरों पर भी ईडी की छापेमारी हुई और लंबी पूछताछ के बाद बुधवार शाम में संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. 16 माह के भीतर सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया के बाद संजय सिंह के रूप में यह तीसरी गिरफ्तारी है!

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के जज संग मिल सरकार गिराने में लगे चंद्रबाबू-CM जगनमोहन रेड्डी

News Times 7

कानपुर में कड़ाके की ठंड अब जानलेवा हो रहा साबित ,ठंड से नसों में जम रहा खून, फट रही दिमाग की नसें,अब तक 18 की मौत

News Times 7

मांस की दुकानों पर मुख्यमंत्री का छापा, 25 दिनों में राज्य में खुले स्थानों पर मांस और मछली बेचने वाली 25,000 दुकानें हुई बंद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़