News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

बारिश ने मचाई तबाही ,हिमाचल में सैलाब, मंडी में 18 मौतें

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर टूटा है. बारिश और लैंडस्लाइड से भारी जानी नुकसान हुआ है. शिमला जिले में दो जगह लैंडस्लाइड से 10 लोगों की मौत हुई है, जबकि सोलन जिले में कंडाघाट के ममलीक और अर्की में भी 9 लोगों की जान गई है. अर्की में दीवार गिरने भाई बहन की मौत हुई है. मंडी जिले में बादल फटने से कई लोग लापता है. मंडी में आईआईटी के पास कटौला में एक घर गिरने से सात लोगों की मौत हुई है.

शिमला के समरहिल में शिव मंदिर पर भूस्खलन हुआ है और दो बच्चों सहित पांच शव मिल गए हैं. बाकियों की तलाश जारी है. सूबे में जगह-जगह हाईवे पर फ्लैश फ्लड और मलबा आया है. बीती रात से अब तक 29 लोगों की जान चली गई है. शिमला में 10 और सोलन में 10 लोगों की जान गई है. सोलन के नालागढ़ में भी एक महिला की मौत हुई है. शिमला के शिव मंदिर से 5 शव बरामद हुए हैं. शिमला में कुल 10, सोलन में 10, मंडी में 8, कांगड़ा में एक चालक की मौत हुई है.

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. बीते 72 घंटे से यहां पर बारिश हो रही है. बीती रात से अब तक बारिश लगातार हो रही है. आलम यह है कि अब 300 साल पुराना पंजवक्त्र महादेव मंदिर फिर से डूबने लगा है. 9 जुलाई की बाढ़ से इस मंदिर का केवल ऊपरी हिस्सा बचा था. अब दोबारा ब्यास और सुकेती नदी में बाढ़ के चलते मंदिर का 10 फीसदी भाग डूब गया है. हिमाचल में सभी सरकारी स्कूलों में सोमवार के लिए छुट्टी दी गई है. बच्चों की सुरक्षा के चलते स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए हैं. सूबे में अब तक 264 लोगों की जान आपदा की वजह से जा चुकी है. सात हजार करोड़ रुपये का नुकसान मॉनसून की वजह से हुआ है.

Advertisement

मंडी में भारी बारिश, अब तक 18 लोगों की मौत और 3 लापता

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में भारी बारिश के कारण अभी तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 3 लापता हैं और 5 घायल हैं. मरने वालों में 7 लोग उप तहसील कटौला के गांव बम्बोता के रहने वाले हैं,  जबकि 6 शव पंडोह के साथ लगते साम्बल में मिले हैं, इनकी शिनाख्त होनी अभी बाकी है. धर्मपुर में 2 लोगों की, सरकाघाट में 1, बल्ह में 1 और मंडी सदर में 1 की मौत हुई है. मंडी सदर के मजवाड़ में 2, जबकि साम्बल में एक व्यक्ति लापता है!

Himachal Weather LIVE: सोलन में बादल फटने से 2 मकान बहे, 3 बच्चों सहित 7 की मौत

सोलन जिले के जादोन गांव में बादल फटने से रविवार रात को एक ही परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में बादल फटने के बाद दो मकान बह गए. हादसे में छह लोगों को बचा लिया गया, जबकि सात अन्य की मौत हो गई. सोलन के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त हरनाम (38), कमल किशोर (35), हेमलता (34), राहुल (14), नेहा (12), गोलू (8) और रक्षा (12) के रूप मे

शिमला, मंडी सहित कई जिलों में बारिश का ‘येलो’ अलर्ट

Advertisement

शिमला: हिमाचल प्रदेश में आईएमडी के उप निदेशक बुई लाल ने कहा, “हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बारिश हुई है. 15 अगस्त के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, सोलन, शिमला, सिरमौर और हमीरपुर शामिल हैं.”

Advertisement

Related posts

दक्षिण-पश्चिम मानसून के आते ही महानंदा के जलस्‍तर में लगातार वृद्धि से महाप्रलय की आहट,

News Times 7

वाहन निर्माता कंपनियों को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की हिदायत ,वाहनों में करें स्वदेशी कलपुर्जों का इस्तेमाल, नहीं तो बढ़ा देंगे आयात शुल्क

News Times 7

गुरु रामभद्राचार्य तुलसीकृत हनुमान चालीसा में गलतियां निकालकर सुर्खियों आए

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़