News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़हादसा

जॉर्जटाउन: गुयाना में एक बोर्डिंग स्कूल के छात्रावास में आग लगने से कम से कम 19 विद्यार्थियों की मौत

जॉर्जटाउन: गुयाना में एक बोर्डिंग स्कूल के छात्रावास में आग लगने से कम से कम 19 विद्यार्थियों की मौत हो गई तथा कई अन्य झुलस गए हैं. मृतकों में ज्यादातर लड़कियां हैं. प्राधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. राष्ट्रपति इरफान अली ने कहा, ‘यह भयानक घटना है, यह दुखद है, यह दर्दनाक है.’ उन्होंने कहा कि सरकार घायलों के उपचार के लिए हरसंभव कदम उठा रही है.

सरकार ने एक बयान में बताया कि राजधानी जॉर्जटाउन से करीब 320 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिमी सीमावर्ती शहर महदिया में एक माध्यमिक स्कूल के छात्रावास इमारत में रविवार रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर आग लगी. अभी आग लगने की वजह का पता नहीं चला है.

जॉर्जटाउन हॉस्पिटल के डॉ. विकिता नंदन ने बताया कि हताहतों में लगभग सभी लड़कियां हैं. पांच साल के एक लड़के का भी उपचार किया जा रहा है. अधिकारियों ने शुरुआत में बताया था कि 20 विद्यार्थियों की मौत हुई है लेकिन बाद में उन्होंने 19 लोगों के मारे जाने की सूचना दी और कई अन्य घायल हैं.

Advertisement

गुयाना की दमकल सेवा ने एक बयान में कहा, ‘जब दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो इमारत पूरी तरह आग की चपेट में आ चुकी थी.’ विभाग ने बताया कि 14 विद्यार्थियों की मौके पर ही मौत हो गई तथा पांच अन्य की एक स्थानीय अस्पताल में मौत हुई.

अधिकारियों ने बताया कि दो बच्चों की हालत गंभीर है तथा चार काफी झुलस गए हैं. छह छात्रों को इलाज के लिए विमान से जॉर्जटाउन ले जाया गया है जबकि पांच अन्य का महदिया में एक अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि 10 अन्य चिकित्सकों की निगरानी में हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गेराल्ड गोविया ने बताया कि स्कूल में ज्यादातर 12 से 18 साल की उम्र के स्वदेशी मूल के बच्चे पढ़ते हैं

Advertisement
Advertisement

Related posts

TMC का आरोप -पीएम मोदी पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप

News Times 7

तमिलनाडु में राजनीतिक पोंगल, राहुल और नड्डा पहुंचे सियासी पारा तेज करने

News Times 7

हरियाणा में मुश्किल में है खट्टर सरकार, कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर सीएम खट्टर की निर्दलीय विधायकों की गोलबंदी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़