News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

गलवान के शहीद दीपक सिंह की पत्नी रेखा सेना में बनीं लेफ्टिनेंट

चेन्नई. पूर्वी लद्दाख स्थित गलवान घाटी में वर्ष 2020 में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए नायक दीपक सिंह की पत्नी रेखा सिंह शनिवार को भारतीय सेना में शामिल हो गईं. रेखा सिंह चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी की पास आउट परेड में शामिल होने वाली 40 महिलाओं में शामिल हैं.

रेखा सिंह को ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी से ट्रेनिंग पूरी करने के बाद भारतीय सेना में शामिल किया गया. इस दौरान उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे.

‘पति के निधन के बाद शुरू कर दी सेना में भर्ती की तैयारी’
वहीं भारतीय सेना का हिस्सा बनने पर लेफ्टिनेंट रेखा सिंह ने कहा, ‘मेरे पति के गुजर जाने के बाद मैंने भारतीय सेना में शामिल होने का फैसला किया और इसकी तैयारी शुरू कर दी था. आज मेरी ट्रेनिंग पूरी हो गई है और मैं लेफ्टिनेंट बन गई हूं.’

Advertisement

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है और मैं सभी महिला उम्मीदवारों को सलाह देना चाहूंगी कि वे खुद पर भरोसा रखें और दूसरों के बारे में सोचे बिना वह करें जो वे करना चाहती हैं.’

बता दें कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना और चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी के बीच जून 2020 में झड़प हुई थी. इस संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिनमें दीपक सिंह भी शामिल थे. बिहार रेजिमेंट की 16वीं बटालियन के नायक दीपक सिंह को इस दौरान दिखाई गई वीरता के लिए वर्ष 2021 में मरणोपरांत वीर चक्र से सम्मानित किया गया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार : जहानाबाद में होती रही बच्ची से छेड़छाड़, कोई नहीं आया बचाने

News Times 7

CM ‘शिवराज’ के लिए खरीदा गया 65 करोड़ का चार्टर्ड प्लेन

News Times 7

45 साल की दोस्ती का स्मारक यूक्रेन वासियों ने ढहाया,जंग से हुए है आहत , देखिए फोटोज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़