News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार डॉक्टर शैली ओबेरॉय को मेयर पद के चुनाव में भारी बहुमत से जीत

आप की उम्मीदवार डॉक्टर शैली ओबरॉय चुनी गईं मेयर

दिल्ली नगर निगम के मेयर पद के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने बाजी मार ली है. आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार डॉक्टर शैली ओबेरॉय ने भाजपा की उम्मीदवार को भारी मतों से हराया है. एक तरफ जहां शैली ओबेरॉय को 150 वोट मिले हैं. वहीं भाजपा की उम्मीदवार को महज 116 वोट मिले हैं. शैली की जीत के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं ने बधाई देनी शुरू कर दी है.

मेयर चुनाव की वोटिंग हुई पूरी

दिल्ली एमसीडी मेयर चुनाव की वोटिंग पूरी हो गई है. थोड़ी देर में काउंटिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. करीब साढ़े 11 बजे शुरू हुई वोटिंग 2 घंटे से ज़्यादा वक्त तक चली. मेयर चुनाव में दिल्ली के कुल 10 मनोनीत सांसदों, 14 मनोनीत विधायकों और 250 में से 241 निर्वाचित पार्षदों ने वोट किया. वहीं कांग्रेस के 9 पार्षदों ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया.

सभी 250 पार्षदों ने डाला वोट

दिल्ली नगर निगम मेयर चुनाव में सभी पार्षदों ने वोट डाल दिया है. बता दें कि पहले सांसदों ने मतदान किया फिर विधायकों की बारी आई. इसके बाद वार्ड संख्या के हिसाब से सभी 250 पार्षदों ने वोट डाला है.

Advertisement

अभी तक कुल 155 पार्षदों ने डाला वोट

दिल्ली नगर निगम मेयर चुनाव के लिए अब तक कुल 155 निर्वाचित पार्षद वोट डाल चुके हैं. अभी 100 से ज्यादा वोट डाले जाना बाकी है.

सभी भाजपा सांसदों ने डाला वोट

भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, हर्षवर्धन, गौतम गंभीर, रमेश बिधूड़ी और मनोज तिवारी- और आप सांसद संजय सिंह, एन डी गुप्ता और सुशील कुमार गुप्ता ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया. आप विधायक दुर्गेश पाठक और आतिशी ने भी वोट डाला.

दो केंद्रों पर होगा अब मतदान

अब मेयर पद के चुनाव के लिए दो मतदान केंद्रों पर चुनाव होगा. आम आदमी पार्टी द्वारा मांग करने के बाद पीठासीन अधिकारी ने इसकी इजाजत दी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब का चढ़ा सियासी पारा ,केजरीवाल कल जाएंगे पंजाब ,एक बड़े चेहरे के आप में शामिल होने की उम्मीद

News Times 7

icici बैंक लोन फ्रॉड मामले में वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल पर भी CBI के शिकंजे में

News Times 7

नीतीश सरकार बड़े पैमाने पर अब हेडमास्टर और हेड टीचरों की करेगी बहाली

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़