News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

30 सैलानियों को कोलकाता से चलकर प्रयागराज जाने वाली रिवर क्रूज विलास शनिवार की सुबह पहुंचा बक्सर

बक्सर. 30 सैलानियों को लेकर कोलकाता से चलकर प्रयागराज जाने वाली रिवर क्रूज विलास शनिवार की सुबह बक्सर पहुंचा बक्सर पहुंचने के बाद सैलानियों का भव्य स्वागत किया गया. बताया जा रहा है कि कोलकाता के जलपाईगुड़ी से पटना, बक्सर होते हुए बनारस और प्रयागराज जाने वाली इस रिवर क्रूज का ठहराव बक्सर के रामरेखा घाट पर हुआ. सैलानियों के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पहले से ही सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था. इस दौरान जब सैलानी बक्सर के रामरेखा घाट पर बने प्लेटफॉर्म पर उतरे तो उन्हें देखने के लिए स्थानीय लोगों का भारी जमावड़ा घाट पर लगा रहा.

श्रीराम से जुड़े धार्मिक स्थलों का सैलानी करेंगे दीदार
हालांकि प्रोटोकॉल के मुताबिक आम लोगों को सैलानियों तक पहुंचने नहीं दिया जा रहा था. सदर एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि बक्सर में क्रूज दो घंटे तक रुकेगी. इस दौरान सैलानियों को कड़ी सुरक्षा के बीच श्री राम से जुड़े दार्शनिक स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. साथ ही सन 1764 में हुई लड़ाई के मैदान का भी भ्रमण सैलानियों को कराया जाएगा. इस दौरान किसी तरह का कोई दिक्कत उन्हें न हो इसका पूरा ख्याल प्रशासन की ओर से रखी गई है.

12 जनवरी को क्रूज पहुंचेगी बनारस
बक्सर में भ्रमण के बाद सैलानियों को ले जा रहा क्रूज 12 जनवरी को बनारस पहुंचेगा. फिर 13 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी रिवर क्रूज को गंगा विलास का नामकरण करने के बाद हरी झंडी दिखाकर आगे प्रस्थान के रवाना करेंगे. इस दौरान लौटते समय गंगा विलास क्रूज 15 जनवरी को पुनः बक्सर रुकेगी. क्रूज में सवार सभी सैलानी बक्सर में उतरकर यहां के धार्मिक और पौराणिक स्थलों का दीदार करेंगे.

Advertisement

उसके बाद पटना के लिए रवाना होंगे. क्रूज के आगमन को लेकर जिला प्रसाशन ने सभी तैयारियां पूरी करते हुए सैलानियों की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किया है. सदर एसडीएम धीरेन्द्र मिश्रा ने बताया कि गंगा विलास क्रूज के आगमन और प्रस्थान को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

Advertisement

Related posts

पंजाब में बन सकते है नए समीकरण सिध्दू ने आम आदमी पार्टी के पक्ष में पढ़े कसीदे

News Times 7

IND vs AUS Final:भारत को दूसरी बार फाइनल में दी शिकस्त,ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड कप

News Times 7

सड़क दुर्घटना में घायल ऋषभ पंत से मिलने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी जाएंगे अस्पताल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़