News Times 7
टेकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

देश में आज लांच हुआ 5G ,मंत्री अश्विनी वैष्णव- दूरसंचार के इतिहास में आज का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा

नई दिल्ली: भारत में आज से अल्ट्रा हाई-स्पीड इंटरनेट के नए युग का आगाज हो गया है, क्योंकि दिल्ली में आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 कार्यक्रम के मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को 5जी टेलीफोन सेवाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं. 5जी सर्विस की लॉन्चिंग के इस मौके पर दूरंसचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि दूरसंचार के इतिहास में आज का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा.

दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ‘आज पीएम नरेंद्र मोदी भारत में 5G सर्विस लॉन्च कर रहे हैं. दूरसंचार के इतिहास में आज का दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा. टेलीकॉम गेटवे है, डिजिटल इंडिया की नींव है. यह हर व्यक्ति तक डिजिटल सेवाएं पहुंचाने का माध्यम है.’5g in India: दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, दिसंबर तक देश के करीब 25 शहरों में उपलब्ध होगी 5जी सेवा - Telecom Minister Ashwini Vaishnav said 5G service to be available

उन्होंने आगे कहा कि कि पहले टेलिकॉम क्षेत्र में अप्रूवल के लिए औसतन 300 दिन का समय लगता था, अब यह घटकर सिर्फ 7 दिन रह गया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस का प्रभाव दिख रहा है. आने वाले दिनों में टेलिकॉम सेक्टर में भारत वर्ल्ड लीडर बनकर उभरेगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सपना चौधरी के नए गाने ‘कामिनी’ का खुमार ने चढ़ाया इंटरनेट का पारा :VIDEO

News Times 7

27 मार्च से लेकर चार अप्रैल 2021 के बीच बैंक सिर्फ दो दिन ही खुलेंगे जानिये क्यों….

News Times 7

12 जनवरी राशिफलः जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन, क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़