News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ ,513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद

ड्रग के कारोबारियों के खिलाफ मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने मंगलवार को गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। टीम ने इस छापेमारी में लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया है। इस ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपये बताई जा रही है। मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल ने इस मामले में एक महिला समेत 7 आरोपियों को  गिरफ्तार भी किया है।

इससे पहले जून माह में गुजरात के समुद्री इलाके में करोड़ों रुपये के ड्रग्स की बरामदगी की गई थी। गुजरात के कच्छ जिले के जखौ जिले में बीएसएफ और कच्छ पुलिस ने मिलकर कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में हेरोइन बरामद की थी। इस कार्रवाई में गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने पाकिस्तानी नाव के साथ सात पाकिस्तानियों को किया था।

Advertisement

मुंबई पुलिस ने 513 किलो ड्रग्स जब्त कर गिरोह का किया भंड़ाफोड़, महिला समेत 7 गिरफ्तार : Mumbai Police busts gang by seizing 513 kg of drugs, 7 including woman arrested - News Nation

वहीं, इससे पहले बीते साल गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर सितंबर 2021 में 3,000 किलो ड्रग्स की खेप पकड़ी गई थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 21,000 करोड़ बताई गई थी। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अफगानिस्तान से आयात की गई दो कंटेनर से 3,000 किलो हेरोइन बरामद की थी। मामले में चेन्नई से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। गौरतलब है कि मुंद्रा बंदरगाह का मालिकाना हक अडानी पोर्ट के पास है। अडानी पोर्ट गौतम अडानी की कंपनी है। यह खेप आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में पंजीकृत मेसर्स आशी ट्रेडिंग कंपनी द्वारा आयात की गई थी और इसे टेल्कम पाउडर बताया गया था।
द्वारका में खंभालिया के पास 350 करोड़ रुपए की 66 किलो ड्रग्स के साथ राजस्थान का एक आरोपी अरेस्ट | An accused from Rajasthan arrested with 66 kg of drugs worth Rs
इससे पहले मई 2022 में 56 किलो और जुलाई 2022 में 75 किलो ड्रग्स पकड़ी गई थी। लगातार ड्रग्स की बरामदगी के मुद्दे पर कांग्रेस ने भाजपा को कटघरे में खड़ा किया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्य सरकार के मंत्री और विधायक ड्रग्स के नशीले कारोबार में लिप्त हैं, जिसके कारण इस तरह की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुंगेर को दहलाने की साजिश हुई नाकाम ,जिला पुलिस बल सीआरपीएफ और एसएसबी के हत्थे चढ़ा हार्डकोर नक्क्सली

News Times 7

CMIE द्वारा जारी आंकड़ों में खुलासा कोविड-19 के कारण बेतहासा बढ़ी बेरोजगारी

News Times 7

टिकटॉक ऐप पर बैन के आदेश के खिलाफ कोर्ट में ले जाएगी कंपनी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़