News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

शिव मंदिर से शिव जी हुए गायब ,भक्तों में मची खलबली

जशपुर. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के ऐतिहासिक नन्हेंसर शिव मन्दिर से शिवलिंग गायब हो गया है. शिवलिंग गायब होने की सूचना के बाद भक्तों में खलबली मच गई है. बीते सोमवार की देर रात आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में मन्दिर पहुंच गए. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी सन्ना पुलिस को दी, जिसके बाद कल देर रात सन्ना पुलिस मौके पर पहुंच गई. इसके बाद मंगलवार की सुबह जशपुर की एडीशनल एसपी और एसडीओपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल नन्हेंसर पहुंचा है.

जशपुर के सन्ना तहसील मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नन्हेंसर गांव में सैकड़ों साल पुराना शिव मन्दिर है. जंगलो के बीच स्थित यह शिव मन्दिर लोगों के आस्था का केंद्र है. इस मन्दिर का बैगा (पुजारी) पिछले तीन दिनों से मन्दिर नहीं आ रहा था. बीते सोमवार की शाम को जब गांव के कुछ लोग पूजा करने मन्दिर पहुंचे तो उन्होंने देखा की शिवलिंग गायब है. इस मामले की जानकारी गांव के प्रमुख लोगों को दी गई, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन को भी घटना की जानकारी दी गई.जशपुर के ऐतिहासिक मंदिर से शिवलिंग चोरी.

जांच में जुटी पुलिस
ग्रामीणों से सूचना मिलने पर सन्ना थाना प्रभारी बीते सोमवार की देर रात ही मौके लर पहुंच गए थे. इसके बाद आज सुबह एडीशनल एसपी प्रतिभा पांडेय, एसडीओपी अलीम खान ने भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है. यह मन्दिर सैकड़ों साल पुराना है और बताया जाता है और क्षेत्र के लोगों की आस्था इससे जुड़ी हुई है. ग्रामीणों का दावा है कि यहां सच्चे मन से मन्नत मांगने पर हर मुराद पूरी होती है. इसके चलते यहां दूर-दूर से भक्त आते हैं. शिवलिंग गायब होने की घटना को लेकर अलग-अलग तरीके से जोड़कर देख रहे हैं. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और जल्द ही शिवलिंग का पता लगाने का आश्वासन ग्रामीणों को दी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आखिर क्यों विधानसभाध्यक्ष से मिलने के लिए सिर्फ 2 मिनट का समय क्यों मांग रहे तेज प्रताप यादव?

News Times 7

3 बैंक रिजर्व बैंक के प्रतिबंध वाले नियमों से आ सकते हैं बाहर…..

News Times 7

मारुति सुजुकी नेक्सा दे रहा है इन कारों पर 50 हजार तक का बड़ा छूट ,जानिये विशेष

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़