News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

बिहार में मौसम के चढ़ते पारे को देखते हुए शिक्षा विभाग ने लिया बड़ा फैसला

पटना – मौसम के रुख को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला किया है. पटना के जिला शिक्षा अधिकारी ने इस बाबत महत्‍वपूर्ण आदेश जारी किया है. इसके अनुसार, जिले में सभी प्राथमिक स्‍कूल अब मॉर्निंग शिफ्ट में खुलेंगे. आदेश के तहत प्राथमिक स्‍कूल सुबह 6:30 से 11:30 की शिफ्ट में चलेंगे. स्‍कूली छात्रों को सुबह 11:30 बजे मिड डे मील दिया जाएगा.

गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने प्राथमिक विद्यालय को लेकर बड़ा फैसला लिया है. पटना के जिला शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने प्राथमिक स्‍कूलों को लेकर बड़ा आदेश दिया है. उन्‍होंने मौसम के रुख को देखते हुए प्राथमिक स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव करने का आदेश दिया है. आदेश के अनुसार, प्राथमिक स्‍कूल अब सुबह 6:30 से 11:30 बजे तक खुलेंगे. इसके अलावा बच्‍चों को सुबह साढ़े 11 बजे मध्‍याह्न भोजन कराया जाएगा. जिला शिक्षा विभाग का यह आदेश 4 अप्रैल से लागू होगा. नई व्‍यवस्‍था सोमवार से लागू होगी और गर्मी की छुट्टी तक प्रभावी रहेगी.

पटना के सभी प्राथमिक स्‍कूल अब मॉर्निंग शिफ्ट में खुलेंगे, 11 बजे मिलेगा  मिड डे मील » Bihar Khabarभीषण गर्मी का पूर्वानुमान
बिहार में पिछले दिनों मौसम के मिजाज में नरमी दिखी. आसमान में बादल छाने और ठंडी हवाओं के चलने के कारण लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली थी. अब एक बार फिर से तापमान बढ़ने के आसार हैं. शनिवार से इसकी झलक दिखनी शुरू भी हो गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की मानें तो प्रदेश में अब चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है. गर्म हवाएं परेशानियों को और बढ़ा सकते हैं. बता दें कि पिछले दिनों बिहार के कुछ हिस्‍सों में बूंदा-बांदी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. अब मौसम के मिजाज में एक बार फिर से बदलाव की संभावना जताई गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकार ने खोला रोजगार का पिटारा ,यूपी में 10 अगस्त को मिलेगा ऑनलाइन रोजगार मेला, जानिये डीटेल

News Times 7

नवंबर में बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, जानिए भारत में इस साल कैसी होगी ठंड? IMD ने किया अलर्ट

News Times 7

डरपोक और बंधक मुख्यमंत्री की अगुवाई में चल रही है बिहार की सरकार ,दम है गिरफ्तार करें-तेजस्वी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़