News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

कट्टर देशभक्ति, ईमानदारी और मानवता आम आदमी पार्टी की विचारधारा है.मुख्यमंत्री केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि कट्टर देशभक्ति ईमानदारी और मानवता आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं और दिल्ली के 2022-23 के बजट में ये प्रदर्शित होते हैं. उन्होंने केंद्र पर उनकी सरकार को लोगों के लिये काम करने से रोकने का हर संभव प्रयास करने का आरोप लगाया. केजरीवाल ने यह भी कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) और विमुद्रीकरण (नोटबंदी) के लागू होने से पिछले कुछ वर्षों में बेरोजगारी बढ़ी है.Budget passed in Delhi Assembly special attention was paid to these things  - India TV Hindi News

विधानसभामें बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा ने पिछले 75 वर्षों में देश को “लूटा” है. उन्होंने कहा कि इन पार्टियों के पास घोटालों की लंबी फेहरिस्त है. दिल्ली विधानसभा में बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए मंगलवार को उन्होंने केंद्र की भाजपा नीत सरकार पर शहर में विकास कार्यों को ठप करने का भी आरोप लगाया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया कि आजादी के बाद पहली बार किसी सरकार ने ‘रोजगार बजट’ पेश किया.

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने सदन में कहा, ‘विधानसभा में प्रस्तुत बजट कोई साधारण दस्तावेज नहीं है, यह ऐतिहासिक है.. स्वतंत्र भारत में पहली बार ‘रोजगार बजट’ पेश किया गया है.’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बजट सभी के लिए खुशहाली लाने के वास्ते तैयार किया गया है. हम अपनी विचारधारा के कारण ‘रोजगार बजट’ लाए हैं. कट्टर देशभक्ति, पूरी ईमानदारी और मानवता हमारी विचारधारा के तीन स्तंभ हैं.

Advertisement

बाद में दिल्ली विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए, केजरीवाल ने केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि जीएसटी और विमुद्रीकरण के कार्यान्वयन के साथ-साथ कोविड-19 महामारी ने देश में नौकरी की स्थिति खराब कर दी है. उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ वर्षों में, कई घटनाएं हुई हैं, जिसके कारण (देश में) बेरोजगारी बढ़ी है. ऐसी घटनाओं में जीएसटी की शुरुआत, नोटबंदी और कोरोना वायरस महामारी शामिल है, और इस सब के कारण, लोग बहुत परेशान हैं.’केजरीवाल ने बताए AAP की विचारधारा के तीन स्तंभ, कहा- रेड लाइट पर भीख मांगने  वाले बच्चों के लिए बनाएंगे बोर्डिंग स्कूल - delhi delhi assembly arvind  kejriwal ...

केजरीवाल ने कहा, ‘इस सब को ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार ने ‘रोजगार बजट’ तैयार किया है, जिसमें 20 लाख नई नौकरियां देने का वादा किया गया है’ बजट में, दिल्ली सरकार ने अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियों का वादा किया है. उन्होंने सदन में कहा कि कई राजनीतिक दल चुनाव से पहले भी ऐसा वादा करने की हिम्मत नहीं करते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वैशाली में तलाशी के दौरान ट्रक पर लदी 55 लाख की विदेशी शराब बरामद, 11 कारोबारी गिरफ्तार

News Times 7

4 से 15 दिसंबर तक डाक विभाग चलाएगा महाबचत अभियान

Admin

bihar-विधानसभा के इतिहास में पहली बार विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को बनाया बंधक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़