News Times 7
चुनाव

ठाकरे को बाहर करने के पवार के एजेंडे पर काम कर रहे संजय राउत, बोले- चंद्रकांत पाटिल

पुणे: भारतीय जनता पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने सोमवार को दावा किया कि शिवसेना सांसद संजय राउत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार के उस एजेंडे पर काम कर रहे हैं, जिसके तहत मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पद से हटाकर राउत को उनके स्थान पर बिठाना है। पाटिल ने यहां संवाददाताओं से यह भी कहा कि शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे के मुंबई स्थित निजी आवास ‘मातोश्री’ की नींव को उखाड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि वह मानें या न मानें, उद्धवजी हमारे दोस्त हैं। वह शिवसेना सुप्रीमो दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के बेटे हैं। हमने कई सालों तक साथ काम किया है।  पाटिल ने कहा कि कौन हैं संजय राउत? वह हाल ही में शिवसेना में आए थे और वह (राउत) किसे पढ़ा रहे हैं? पाटिल ने दावा किया कि हम उद्धवजी से कहना चाहेंगे कि हमारी समझ यह है कि पवार साहब द्वारा दिए गए एजेंडे पर राउत काम कर रहे हैं। एजेंडा आपको मुख्यमंत्री के पद से हटाना है क्योंकि आपने इस पद पर ढाई साल पूरे कर लिये हैं।

पाटिल ने कहा ,,, और चूंकि सुप्रिया सुले को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता है, इसलिए उनके (पवार के) लिए राउत को मुख्यमंत्री बनाना सुले को बनाने के बराबर होगा।  पुणे के बारामती से लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले राकांपा प्रमुख पवार की बेटी हैं। महाराष्ट्र में 2019 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान होने पर शिवसेना ने अपनी लंबे समय से सहयोगी रही भारतीय जनता पार्टी से संबंध तोड़ लिए थे।

Advertisement

इसके बाद ठाकरे के नेतृत्व में पार्टी ने, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर राज्य में सरकार बनाई। एक सवाल के जवाब में पाटिल ने राज्यसभा सदस्य राउत द्वारा भाजपा नेताओं के खिलाफ कुछ बयानों में इस्तेमाल की गई भाषा की निंदा की और कहा कि इस तरह की भाषा का इस्तेमाल हमारी संस्कृति नहीं है।

Advertisement

Related posts

बिहार उपचुनाव ने बढायी तेजस्वी की टेंशन, तेजस्वी की मामी उतरी मैदान में

News Times 7

UP Election 2022: कांग्रेस ने मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटी उरुशा को उन्नाव से बनाया प्रत्याशी, एक और सूची जारी

News Times 7

खेती के लिए मुफ्त असिमित बिजली योजना बंद करेगी सरकार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़