News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

नितीश होंगे सीएम तो तारकेश्वर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम की कमान

बिहार में एनडीए की सरकार के अटकलों के बीच डिप्टी सीएम के फैसलों पर पेंच फंसी हुई थी पर सुशील मोदी को विराम देकर तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के नाम पर मुहर लगायी जा सकती हैं! तारकिशोर को बीजेपी विधायक दल का नेता और रेणु देवी को उपनेता चुना गया है, राजनाथ सिंह ने इन दोनों नाम का ऐलान किया है. ऐसे में आइए जानते हैं कौन है तारकिशोर और रेणु देवी, जिन्हें बीजेपी अहम पद की जिम्मेदारी देकर नीतीश का डिप्टी बनाने जा रही है?

बिहार के सीमांचल इलाके से आने वाले तारकिशोर प्रसाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं. कटिहार सीट से चौथी बार विधायक चुने गए हैं. वो सुशील मोदी के करीबी नेताओं में गिने जाते हैं और वैश्य समुदाय से आते हैं. 64 साल के तारकिशोर ने अपना राजनीतिक जीवन अखिल विद्यार्थी परिषद से शुरू किया और संघ से भी जुड़े रहे हैं. हालांकि, वो 12वीं तक ही शिक्षा ग्रहण कर सके हैं, लेकिन पार्टी के तेज तर्रार नेताओं में गिने जाते हैं.

तारकिशोर प्रसाद पहली बार अक्टूबर 2005 के चुनाव में विधायक चुने गए, जिसके बाद उन्होंने पलटकर नहीं देखा. उन्होंने इस बार आरजेडी के डॉ राम प्रकाश महतो को 12 हजार वोटों से हराकर कटिहार सीट से लगातार चौथी बार चुनाव में जीत दर्ज की है. 2015 में लालू और नीतीश की मजबूत जोड़ी भी तारकिशोर प्रसाद के दुर्ग को भेद नहीं सकी थी. इस बार बीजेपी ने सीमांचल के इलाके में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसके चलते पार्टी उन्हें विधायक दल का नेता बनाकर अहम जिम्मेदारी सौंपने जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरकार का लक्ष्य 1 लाख युवाओं को रोजगार देने का टारगेट 1 से 15 सितंबर तक लगेंगे स्वरोजगार कैंप

News Times 7

बिहार में हर पंचायत में होगा श्‍मशान घाट ,प्रदेश सरकार मुक्ति धाम योजना चलाकर ,आधुनिक श्‍मशान घाट का कराएगी निर्माण .

News Times 7

चिदंबरम ने पूछा-PM Cares फंड में 5 दिन में आए 3,076 करोड़ – डोनर्स के नाम उजागर करने में डर क्यों?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़