News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारतीय तटरक्षक बल, एनसीबी और एटीएस का संयुक्त अभियान में 480 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त

अरब सागर में पोरबंदर से 350 किलोमीटर दूर सुरक्षा एजेंसियों ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम द‍िया है. भारतीय तटरक्षक बल, एनसीबी और एटीएस का संयुक्त अभियान में 480 करोड़ रुपये की ड्रग्स को जब्त किया है. इतना ही नहीं एजेंस‍ियों ने साथ में पाकिस्तानी नाव भी जब्त की है. पाकिस्तानी नाव पर सवार 6 क्रू सदस्यों को भी पकडे़ गए है. 11 मार्च 2024 को एक संयुक्त अभियान चलाया गया और बड़ी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया गया है.

बताया जा रहा है क‍ि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के अधिकारियों ने पाकिस्तानी नागरिकों को उस समय पकड़ लिया जब वे सोमवार रात भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. एनसीबी द्वारा जारी बयान के अनुसार, 11 और 12 मार्च को रातभर के संयुक्त अभियान में, भारतीय तटरक्षक बल ने 6 चालक दल के साथ एक पाकिस्तानी नाव और लगभग 480 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 80 किलोग्राम ड्रग्स पकड़ी है.

एनसीबी ने अपने बयान में कहा है क‍ि आईसीजी जहाजों और डोर्नियर विमान के समुद्री-हवाई समन्वित अभियान में नाव को पोरबंदर से अरब सागर में लगभग 350 किलोमीटर दूर पकड़ लिया गया है. ऑपरेशन में आईसीजी, एनसीबी और एटीएस गुजरात के बीच अच्छे समन्वित प्रयासों का प्रदर्शन हुआ. पिछले तीन वर्षों में एटीएस गुजरातके बीच अच्छे समन्वित प्रयासों का प्रदर्शन हुआ. पिछले तीन वर्षों में एटीएस गुजरात और एनसीबी के साथ संयुक्त रूप से आईसीजी द्वारा यह दसवीं गिरफ्तारी है, जिसमें 3,135 करोड़ रुपये मूल्य की 517 किलोग्राम नशीले पदार्थ की मात्रा है.

Advertisement

पिछले 30 दिनों में गुजरात के तट पर जब्त की गई यह दूसरी बड़ी ड्रग्स खेप है. 28 फरवरी को, गुजरात के तट पर संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों द्वारा संचालित एक नाव से कम से कम 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया गया था. इन दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा थी. यह भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी है

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारतीय डाक लाया है 8वीं पास के लिए भर्ती का मौका 63000 तक मिलेगी सैलरी, ऐसे करें अप्लाई

News Times 7

दिल्ली के कल्याणपुरी में जारी है बुलडोजर का एक्शन, रोकने गए AAP विधायक कुलदीप हिरासत में

News Times 7

एयर लाइन कंपनी स्पाइस जेट गणतंत्र दिवस के मौके पर एक खास ऑफर लेकर आई है.

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़