News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कौन हैं एंटी नक्‍सल ट्रेनिंग ले चुकी सारा शर्मा? जो अब भ्रष्‍टाचारियों के छुड़ाएंगी छक्‍के

नई दिल्‍ली. वरिष्‍ठ आईपीएस अधिकारी सारा शर्मा को शुक्रवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में उप महानिरीक्षक (डीआईजी) के रूप में शामिल किया गया. केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय के आदेश में यह जानकारी दी गई है. शर्मा ओडिशा कैडर के 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं. आदेश में कहा गया है कि उन्हें पांच साल के लिए सीबीआई में डीआईजी के रूप में शामिल किया गया है.

इसके अलावा सीबीआई में दो वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यकाल को भी विस्तार दिया गया है. कार्मिक मंत्रालय के एक अन्य आदेश के अनुसार, डीआइजी पी मुरुगन का कार्यकाल 15 मार्च 2027 तक बढ़ा दिया गया है. वर्तमान में सीबीआई में पुलिस अधीक्षक विद्युत विकास का प्रतिनियुक्ति कार्यकाल 18 फरवरी, 2025 तक बढ़ा दिया गया है.

एंट्री नक्‍सल ट्रेनिंग ली…
एक इंटरव्‍यू के दौरान सारा शर्मा ने कहा था‍ कि प्रोबेशनर के रूप में उनकी प्रारंभिक पोस्टिंग बलांगीर जिले में थी जहां वो सदर थाने की प्रभारी थी. बाद में, उनकी ऑपरेशनल पोस्टिंग हुई जहां उन्‍हें  व्यावहारिक नक्सली प्रशिक्षण दिया गया. इसके बाद उन्‍हें अंगुल के अतिरिक्त एसपी और अस्का में एसजीपीओ के रूप में तैनात किया गया था, जो सीएम का निर्वाचन क्षेत्र था. बाद में उन्‍हें सोनपुर, देवगढ़ और गजपति में एसपी के रूप में तैनात किया गया

Advertisement

आईपीएस सारा शर्मा आईपीएस बनने से पहले हिदायतुल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर और भुवनेश्वर में केआईआईटी लॉ स्कूल में सहायक प्रोफेसर के रूप में काम कर चुकी हैं. पुलिस अधिकारी बनने के बाद उन्‍हें पुलिस ट्रेनिंग इंस्‍टीट्यूट में काम करने का मौका मिला, जहां उन्‍होंने प्रिंसिपल के रूप में अपनी सेवाएं दी. शर्मा बीजू पटनायक राज्य पुलिस अकादमी के एसपी के पद पर भी तैनात रह चुकी हैं.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस-पहलवानों में धक्कामुक्की, हमले का आरोप…बजरंग पूनिया का गृह मंत्री को खत, रात में क्या-क्या हुआ?

News Times 7

प्लेयर ऑफ द मैच बने मोहम्‍मद शमी के इस तहलके के बाद पत्नी हसीन जहां का पिघला दिल

News Times 7

MCD चुनावों मे मतदान के बीच भाजपा का बडा दावा- 250 में से 210 वार्ड जीतेंगे, AAP बोली- इस बार झाड़ू फिरेगा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़