News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा द्वारा लिखी गई एक किताब मे हुआ बडा खुलासा

नई दिल्‍ली. पूर्व राष्‍ट्रपति और आजीवन कांग्रेसी रहे प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति रहते हुए मनमोहन सिंह को भारत रत्न देना चाहते थे. उन्‍होंने कैबिनेट सेक्रेटरी से कहा था वह सोनिया गांधी का विचार जानें. यह खुलासा प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा द्वारा लिखी गई एक नई किताब ‘प्रणब माई फादर – ए डॉटर रिमेम्बर्स’ से सामने आई है. यह किताब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की डायरी में लिखी बातों पर आधारित है.

शर्मिष्ठा, जिन्होंने अपने पिता प्रणब मुखर्जी के साथ अपनी बातचीत और उनकी डायरी प्रविष्टियों को ‘प्रणब, माई फादर: ए डॉटर रिमेम्बर्स’ नामक पुस्तक में एक साथ रखा है. इसका जिक्र करते हुए शर्मिष्ठा ने कहा है कि मनमोहन सिंह के बारे में जब भी चर्चा होती थी तब प्रणब कहते थे कि वो ट्रू जेंटलमैन (True Gentleman) हैं लेकिन बाबा की डायरी से पता चला कि जब वो राष्ट्रपति थे तो वो यूपीए सरकार के कार्यकाल में मनमोहन सिंह को भारत रत्न देना चाहते थे

विश्व प्रसिद्ध अर्थशास्त्री और इकोनॉमी में किया था सुधार
मनमोहन सिंह, विश्व प्रसिद्ध अर्थशास्त्री थे और उन्‍होंने अर्थव्यवस्था को सुधार किया था. बेटी शर्मिष्‍ठा ने कहा कि बाबा (प्रणब) चाहते थे कि मनमोहन सिंह को भारत रत्न दिया जाए. उन्‍होंने इसके लिए कैबिनेट सेक्रेटरी से बात की और कैबिनेट सेक्रेटरी को बताया कि पुलक चटर्जी से बात करके सोनिया गांधी का विचार क्या है? पता करें, लेकिन इसके बाद क्या हुआ मुझे पता नहीं क्योंकि बाद के घटनाक्रम का डायरी में जिक्र नहीं है. शर्मिष्ठा ने कहा है कि अगले साल सचिन तेंदुलकर और सीएन राव को भारत रत्न दिया गया. मनमोहन सिंह पर कोई जवाब आया था या नहीं; मैं नहीं कह सकती क्योंकि इसके बारे में डायरी में चर्चा नहीं है!

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारतीय मूल की नीरा टंडन को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त

News Times 7

विपक्षी पार्टियों के इंडिया एलायंस को तगड़ा एक और झटका, जल्द ही केजरीवाल करेंगे पंजाब में प्रत्याशियों का ऐलान

News Times 7

MLC अरविंद कुमार शर्मा की प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलें शुरू

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़