News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

रवि बिश्नोई ने राशिद खान को पछाड़कर आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन स्थान किया हासिल

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर रवि बिश्ननोई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है. बिश्नोई आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैकिंग में नंबर वन पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस दौरान अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को पीछे छोड़ा.

इसके साथ रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के क्लब में शामिल हो गए हैं. बुमराह भी टी20 रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज रह चुके है. इस तरह टी20 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा है. गेंदबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर बने हुए हैं. आईपीएल में लखनऊ सुपर जॉयंट्रस की ओर से खेलने वाले रवि बिश्नोई पिछले सप्ताह 5वें नंबर पर थे. उन्होंने 5 पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर वन की कुर्सी हासिल की है.

रवि बिश्नोई और राशिद खान के बीच 7 रेटिंग पॉइंट का फासला है
रवि बिश्नोई पिछले सप्ताह 664 रेटिंग प्वॉइंट के साथ पांचवें नंबर पर थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 9 विकेट चटकाए. इससे उन्हें 34 पॉइंट का इजाफा हुआ. बिश्नोई के अब 699 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं जो राशिद खान के 7 अंक ज्यादा है. राशिद खान (Rashid Khan) मार्च 2023 से नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए थे.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सर्वाधिक विकेट लिए थे
रवि बिश्नोई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने इस सीरीज में अपने पहले ओवर में हर बार विकेट चटकाए. फरवरी 2022 में टी20 में डेब्यू करने वाले बिश्नोई ने 21 टी20 मैचों में कुल 34 विकेट लिए हैं

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

पर्यावरणविद विशेषज्ञों का मानना ,उत्तराखंड का अस्तित्व हो सकता है समाप्त

News Times 7

डॉ रणदीप गुलेरिया का दावा 6-8 हफ्तों मे आ सकता है कोरोना की तीसरी लहर

News Times 7

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बुरी खबर , एक जुलाई 2021 तक नहीं …..

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़