News Times 7
आतंकक्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

केरल के एर्नाकुलम में हुआ जबरदस्त धमाका, 1 की मौत, 20 घायल, आतंकी हमले की आशंका

Ernakulam Blast: केरल के एर्नाकुलम के कलामासेरी स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में जबरदस्त धमाका हुआ है. संदिग्ध आतंकवादी हमले में कम से कम 20 लोगों के घायल होने की खबर है. कथित तौर पर यहोवा साक्षी सम्मेलन के दौरान विस्फोट हुआ और प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, तीन विस्फोट हुए.

सूत्रों ने बताया है कि शुरुआती आकलन से पता चल रहा है कि यह एक आतंकी हमला है. बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है. थ्रीक्काकारा के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) बेबी पीवी ने पुष्टि की कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 20-25 घायल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि 5-10 सेकेंड के अंदर दो धमाके हुए.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि स्थिति पर गंभीरता से नजर रखी जा रही है. केरल के डीजीपी और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कलामास्सेरी में विस्फोट स्थल पर जा रहे हैं. विजयन ने कहा कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.

Advertisement

वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने केरल के एक ईसाई सम्मेलन केंद्र में रविवार सुबह एक धार्मिक सभा में विस्फोट की खबरों पर हैरानी और निराशा व्यक्त की. घटना की निंदा करते हुए तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कहा कि केरल को हत्या और विनाश की मानसिकता का शिकार होते देखना दुखद है. थरूर ने X पर अपने पोस्ट में कहा, ‘मैं सभी धार्मिक नेताओं से इस तरह की बर्बरता की निंदा करने के लिए एकजुट होने और अपने अनुयायियों को यह सिखाने का आग्रह करता हूं कि हिंसा और कुछ नहीं बल्कि और अधिक हिंसा को जन्म देती है.’

घटना के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि ‘स्थिति नियंत्रण में है, प्रारंभिक जांच के अनुसार, 5 से 10 सेकंड में दो विस्फोट हुए… फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की टीमें मौके पर हैं. जांच से स्पष्ट हो जाएगा कि यह बम विस्फोट था या नहीं.’ बता दें कि रविवार को यहां यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा हो रही थी. यहोवा साक्षी सम्मेलन एक वार्षिक सभा है जिसमें ‘क्षेत्रीय सम्मेलन’ नामक बड़ी सभाएं होती हैं जो आम तौर पर तीन दिन लंबी होती हैं.

वहीं धमाके के बाद केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने स्वास्थ्य विभाग के निदेशक और चिकित्सा शिक्षा विभाग के निदेशक को कलामासेरी विस्फोट में घायल हुए लोगों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया. अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है. मंत्री ने डॉक्टरों समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों को, जो छुट्टी पर हैं, तुरंत लौटने का निर्देश दिया है. कलामासेरी मेडिकल कॉलेज, एर्नाकुलम जनरल हॉस्पिटल और कोट्टायम मेडिकल कॉलेज में अतिरिक्त सुविधाएं तैयार करने के भी निर्देश दिए गए.

Advertisement

धमाका केरल में एक कार्यक्रम में हमास नेता की ऑनलाइन भागीदारी को लेकर चल रहे विवाद के बीच हुआ है. मालूम हो कि खालिद मशाल ने शनिवार को फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गई रैली को वर्चुअली संबोधित किया था. खालिद मशाल को हमास पोलित ब्यूरो का संस्थापक सदस्य कहा जाता है और वह 2017 तक इसका अध्यक्ष था. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा कि यह घटना ‘पिनाराई विजयन सरकार की विफलता’ को दर्शाती है और कार्यक्रम के आयोजकों ने इसे ‘कुछ भी असामान्य नहीं’ बताया है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

आपके आधार कार्ड का हो सकता है गलत इस्तेमाल ,भूलकर भी न करे ये गलती

News Times 7

अचानक केरल में बढ़ने लगा कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए गए आंकड़े

News Times 7

किसान आंदोलन के बहाने मोदी सरकार पर राहुल का निशाना ,कहा मुझे गोली मार सकते हैं पर छू नहीं सकते

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़