News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

श्रीलंका ने हाथ आया मौका गंवाया ,World Cup में खुला ऑस्ट्रेलिया का खाता, 3 मैच तक करना पड़ा इंंतजार

नई दिल्ली. पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का खाता आखिरकार खुल गया. तीन मैचों तक इंतजार करने के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) एंड कंपनी ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup) के 14वें मैच में श्रीलंका (AUS vs SL) को हराकर शानदार वापसी की. कंगारू टीम ने लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सोमवार को श्रीलंका को 5 विकेट से पराजित किया. ऑस्ट्रेलिया की 3 मैचों में यह पहली जीत है. इससे पहले उसे शुरुआती 2 मैचों में हार मिली थी. वहीं श्रीलंका की यह लगातार तीसरी हार है. इस जीत से कंगारू टीम पॉइंट टेबल में 10वें से 8वें नंबर पर पहुंच गई है वहीं श्रीलंका 9वें नंबर पर है.

श्रीलंका की ओर से रखे गए 210 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 35.2 ओवर में 215 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश इंग्लिस (Josh Inglis) ने 59  गेंदों पर 5 चौकों और एक छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 58 रन बनाए जबकि ओपनर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने 51 गेंदों पर 52 रन बनाए. मार्नस लैबुशेन 60 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए वहीं डेविड वॉर्नर ने 11 रन का योगदान दिया. ग्लेन मैक्सवेल 31 रन बनाकर नाबाद लौटे. मार्कस स्टोइनिस ने 10 गेंदों नाबाद 20 रन बनाए.

श्रीलंका की ओर से पेसर दिलशान मधुशंका ने 3 विकेट चटकाए.

Advertisement

श्रीलंकाई टीम 43.3 ओवर में 209 रन पर ढेर हो गई
इससे पहले, लेग स्पिनर एडम जम्पा (47/4) और कप्तान पैट कमिंस (32/2) की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलया ने श्रीलंका की पारी 43.3 ओवर में 209 रन पर समेट दी. ओपनर कुसल परेरा (78) और पथुम निसंका (61) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 130 गेंद में 125 रन की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने दमदार शुरुआत की लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

कुसल परेरा ने 82 गेंदों पर 78 रन बनाए
परेरा ने 82 गेंद की पारी में 12 जबकि निशंका ने 67 गेंद की पारी में आठ चौके जड़े. दोनों की बल्लेबाजी के दौरान टीम आसानी से 300 रन तक पहुंचती दिख रही थी. इन दोनों खिलाड़ियों को कमिंस ने पवेलियन की राह दिखाई. कमिंस की गेंद पर डेविड वॉर्नर ने शानदार कैच लपककर निशंका की पारी को खत्म किया जिसके बाद उन्होंने परेरा को बोल्ड कर श्रीलंका को 157 के स्कोर पर दूसरा झटका दिया. इनके अलाव चरिथ असलंका (25) ही दहाई के आंकड़े में रन बना पाए.

श्रीलंका ने 84 रन के भीतर गंवाए 10 विकेट
एक समय श्रीलंकाई टीम का 125 के कुल स्कोर पर कोई विकेट नहीं गिरा था लेकिन उसके बाद उसने 84 रन के भीतर अपने सभी 10 विकेट गंवा दिए. लंकाई टीम के इस प्रदर्शन को देखते हुए सोशल मीडिया पर लोग उन्हें खूब भला बुरा कह रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

झारखंड में 3120 प्लस टू शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पर उठे सवाल

News Times 7

GST फ्रॉड के मामले में 104 लोग गिरफ्तार हुऐ, क्रेडिट फ्रॉड के इतने मामले दर्ज हुऐ

Admin

बिहार में जातीय जनगणना का मुद्दा चढ़ा परवान ,नितीश ने फेका प्रधानमंत्री पर बात – कहा बुलावे का इन्तजार है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़