News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

इजरायल ने की तैयारी, सीमा पर तैनात की सेना और होवित्जर टैंक ,गाजा को हमास की ‘कब्रगाह’ बनाने की तैयारी पूरी

गाजा सीमा. इज़रायल ने हमास के आतंकवादी हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में अपने सैनिकों, टैंकों और हथियारों को गाजा सीमा के पास तैनात कर दिया है. ऐसा लगता है कि इजरायली सेना हमास के विरुद्ध पूरी तरह से जमीनी हमले की तैयारी कर रहे हैं. गाजा सीमा से आ रही तस्वीरों में टैंकों को गाजा पट्टी की ओर गोले दागते देखा जा सकता है. इसके अलावा, सैनिकों को हॉवित्जर तोपों में गोले लोड करते हुए देखा जा रहा है.

इसके अलावा, हमास पर पूर्ण जमीनी हमले की आशंका में इजरायली पैदल सेना के सैनिक गाजा सीमा के करीब बढ़ रहे हैं. द टाइम्स ऑफ इज़रायल की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले दिन में, इज़रायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने उत्तरी गाजा पट्टी के निवासियों को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे (स्थानीय समय) के बीच निकासी गलियारों का इस्तेमाल करके एन्क्लेव के दक्षिणी भाग में स्थानांतरित होने के लिए कहा था.

हमास ने बीते 7 अक्टूबर को इजरायल पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए थे, जिसके जवाब में इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास के मुख्य ठिकानों को निशाना बनाकर कार्रवाई की है. संघर्ष का शनिवार को आठवां दिन है.

Advertisement

इजरायल की सेना ने गाजा सिटी में रहने वाले करीब 10 लाख लोगों को वहां से चले जाने का शुक्रवार को निर्देश दिया था. इस निर्देश के बाद क्षेत्र में इजरायल की ओर से जमीनी कार्रवाई किए जाने की आशंका तेज हो गई है. दूसरी तरफ, संयुक्त राष्ट्र ने आगाह किया है कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों का जान बचा कर भागना घातक साबित हो सकता है, वहीं हमास ने इजरायली सेना के इस निर्देश को खारिज कर दिया और लोगों से अपने घरों में रहने को कहा है.

इजरायल ने सप्ताहांत के हमले के बाद से गाजा पर लगातार बमबारी की है. हमास के लड़ाकों ने देश के दक्षिणी क्षेत्र में हमला किया और सैकड़ों लोगों का नरसंहार किया. उन्होंने बच्चों और एक संगीत समारोह में शामिल युवाओं की हत्या भी की. हमास ने 150 लोगों को अगवा कर लिया है और उन्हें गाजा ले गए हैं. हमास ने कहा कि गाजा पट्टी पर इजरायल की ओर से की गई भारी बमबारी में 13 बंधकों की मौत हो गई जिनमें विदेशी भी शामिल हैं.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

धार्मिक चिन्ह वाली शॉल पर विवाद, नवजोत सिंह सिद्धू ने मांगी माफी, बोले – अनजाने में हुआ

News Times 7

सिर्फ गुजरात चुनाव जीतने के लिए AAP ने 1111 सोशल मीडिया योद्धाओं को उतारा मैद्दान में

News Times 7

भारत में WhatsApp की बड़ी कार्रवाई ,30 लाख अकाउंट पर लगा बैन ,जानिये क्यों

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़