News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जानिए क्यो जोमैटो और McDonald पर लगा 1 लाख का जुर्माना

नई दिल्ली: ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने की सुविधा देने वाला मंच जोमैटो और रेस्तरां भागीदार मैकडॉनल्ड्स पर शाकाहारी भोजन की जगह मांसाहारी भोजन की कथित गलत डिलीवरी के लिए एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. जोधपुर के जिला उपभोक्ता विवाद निपटान मंच ने दोनों पर यह जुर्माना लगाया. जोमैटो ने शुक्रवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कंपनी आदेश के खिलाफ अपील दायर करेगी.

कंपनी ने बताया कि जिला उपभोक्ता विवाद निपटान मंच (द्वितीय) जोधपुर ने जोमैटो और रेस्तरां भागीदार मैकडॉनल्ड्स पर उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, 2019 के उल्लंघन को लेकर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही मुकदमे की लागत के रूप में 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. मैकडॉनल्ड्स के जरिए इस ऑर्डर की डिलिवरी की गई थी.

उपभोक्ता अदालत ने कहा कि मौद्रिक जुर्माना और मुकदमे की लागत जोमैटो और मैकडॉनल्ड्स को संयुक्त रूप से अदा करना है. जोमैटो ने कहा कि वह वकीलों की सलाह पर आदेश के खिलाफ अपील दायर करने की प्रक्रिया में है. कंपनी ने कहा, ‘मौजूदा मामला शाकाहारी खाना के स्थान पर मांसाहारी भोजन की कथित रूप से गलत डिलीवरी से संबंधित है.’

Advertisement

जोमैटो के अनुसार, ग्राहकों और कंपनी के बीच संबंधों को तय करने वाली जो सेवा शर्तें हैं, उसमें साफ है कि वह (जोमैटो) केवल खाने के सामान की बिक्री के लिए एक सुविधा प्रदान करने वाला मंच है. सेवा में किसी भी कमी, ऑर्डर की गलत डिलीवरी और गुणवत्ता के लिए रेस्तरां भागीदार जिम्मेदार है.

Advertisement

Related posts

नितीश सरकार ने खोला नौकरी का खजाना 20 हजार नर्सों की होगी बहाली, मार्च के बाद शुरू होगी प्रक्रिया, डिटेल जानें

News Times 7

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय का होने जा रहा है तलाक,तलाक हुआ तो अमिताभ की बहू को मिलेगी कितनी एलिमनी?

News Times 7

कमीशनखोर बिहार का हित नही सोचते -मोदी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़