News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बारिश के कारण पाकिस्तान को मिल सकता है बड़ा टारगेट, टीम इंडिया कोै होगा फायदा

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान का सुपर-4 का मैच अभी कोलंबो में खेला जा रहा है. एशिया कप 2023 में यह सुपर-4 का तीसरा मैच है. मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारतीय टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़े. रोहित 56 तो गिल 58 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कोलंबो में भारी बारिश के चलते मैच को रोकना पड़ा. खेल रोके जाने तक भारतीय टीम ने 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए हैं. केएल राहुल 17 और विराट कोहली 8 रन बनाकर खेल रहे हैं.

भारत और पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व-डे रखा गया है. यदि आज बारिश के कारण मैच शुरू नहीं हो पाता है, तो सोमवार को इसी स्कोर से मैच शुरू होगा. यानी विराट कोहली और केएल राहुल 24.1 ओवर से आगे खेलना शुरू करेंगे. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार, यदि बारिश के कारण भारतीय टीम की बल्लेबाजी नहीं आती है और पाकिस्तान को रविवार को 20 ओवर बल्लेबाजी करनी पड़ी, तो उसे मैच जीतने के लिए 181 रन बनाने होंगे. यानी उसे हर ओवर में 9 रन बनाने होंगे. यह उसके लिए आसान नहीं रहने वाला.

24 ओवर में 204 रन का टारगेट
डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार, पाकिस्तान को 20 ओवर में 181, 21 ओवर में 187, 22 ओवर में 194, 23 ओवर में 200 जबकि 24 ओवर में 206 रन का लक्ष्य मिलेगा. टीम इंडिया यदि यह मैच जीत लेती है, तो बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. बांग्लादेश की टीम सुपर-4 के अपने दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है. उसे पाकिस्तान और श्रीलंका से हार मिली है. नेपाल और अफगानिस्तान तो ग्रुप राउंड से ही बाहर हो चुके हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात,कहा -केजरीवाल मेरे भी मुख्यमंत्री

News Times 7

बिहार सरकार ने जातिगत जनगणना के आंकड़े किये सार्वजनिक

News Times 7

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी में अघोषित बिजली कटौती बीजेपी नेताओं ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, बोले- भूपेश है तो अंधेरा है’

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़