News Times 7
टॉप न्यूज़नौकरीबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बीपीएससी स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज

पटना. बीपीएससी स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर दिया गया है. बिहार लोक सेवा आयोग ने 1.70 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट आधिकारिक साइट पर रिलीज किया गया है. अभ्यर्थी अब इस आंसर-की से मिलान कर यह देख सकते हैं कि उनके कितने सवाल सही हैं और उन्हें कितने मार्क्स आ रहे हैं. इस दौरान अभ्यर्थी को अगर यह लगे की आयोग द्वारा जारी आंसर की में गड़बड़ी है तो वेबसाइट पर आपत्ति भी दर्ज करवा सकते हैं. इसके लिए 07 सितंबर तक का समय दिया है. आपको बता दें कि सभी प्रश्नों के उत्तर आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है.

आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि वे उत्तर का मिलान आयोग के वेबसाइट पर उपलब्ध प्रश्न पुस्तिका (श्रृंखला ‘A’ / श्रृंखला ‘E’) से कर लें. जिन उम्मीदवारों को उक्त विषयों के किसी भी प्रश्न के आयोग द्वारा जारी उत्तर पर आपत्ति हो, तो वे अपने User name एवं Password से Login करते हुए डैशबोर्ड पर 05 से 07 सितम्बर तक आपत्ति प्रमाणिक स्त्रोत या साक्ष्य के साथ अपलोड कर सकते हैं.

कैसे करना है ऑब्जेक्शन ?
ध्यान रहे कि ईमेल या स्पीड पोस्ट के माध्यम से की गई आपत्ति स्वीकार्य नहीं होगी. आयोग द्वारा जारी उत्तर में जिन प्रश्नों पर निर्धारित तिथि तक कोई आपत्ति प्राप्त नहीं हुई, तो उन उत्तरों को निर्विवाद रूप से आदर्श उत्तर माना जाएगा और इन प्रश्नों पर भविष्य में कोई आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा.

Advertisement

24 से 26 तक हुई थी परीक्षा
प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति के लिए विभिन्न विषयों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 24 से 26 अगस्त तक दो पालियों में हुआ था. 24 अगस्त को (सामान्य अध्ययन प्रथम पाली), 25 अगस्त को (भाषा प्रथम पाली) और 26 अगस्त को सभी विषय (प्रथम एवं द्वितीय पाली) के प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला- ‘A’ और 24 अगस्त (सामान्य अध्ययन द्वितीय पाली) और 25 अगस्त (भाषा – द्वितीय पाली) के प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला- ‘E’ के सभी प्रश्नों के प्रोविजनल उत्तर पिछले दिनों ही जारी कर दिया गया था, जो अभी भी वेबसाइट पर अपलोड है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

धोनी के घर चहल और उनकी पत्नी बने मेहमान, दावत में परोसे गए ये खास व्यंजन , PHOTOS

News Times 7

फर्जी वेबसाइट बनाकर युवाओं को प्ले बॉय के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का हुआ खुलासा

News Times 7

दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र किया बड़ा ऐलान,अब सरकारी स्‍कूलों में शुरू होगा देशभक्ति’ पाठ्यक्रम, जानें खास बातें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़