News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

विशाखापत्तनम के निजी फार्मास्युटिकल लैब में र‍िएक्‍टर व‍िस्‍फोट के बाद लगी भीषण आग

विशाखापत्तनम. आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम  (Visakhapatnam) में एक निजी फार्मास्युटिकल लैब (Private Pharmaceutical Lab) में शुक्रवार को रिएक्टर फटने (Reactor Explode) से भीषण आग लग गई. इस आग में कम से कम 7 लोग घायल हो गए, जिनमें से दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. लैब में लगी आग के बाद इसका धुआं इलाके में कई किलोमीटर तक फैल गया है. हालांक‍ि र‍िएक्‍टर में विस्फोट (Explode) होने की वजह का अभी नहीं पता चल सका है. लैब में लगी आग को बुझाने का ऑपरेशन जारी है. फ‍िलहाल इस घटना में क‍िसी की मौत होने की खबर नहीं है.

जानकारी के मुताब‍िक, र‍िएक्‍टर में व‍िस्‍फोट के बाद जहां भीषण आग लग गई. वहीं, इससे इलाके में धुएं का घना बादल छा गया है, ज‍िससे रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में जुटे अग्निशमन कर्मचार‍ियों को कड़ी मशक्‍कत उठानी पड़ रही है. यह आग की घटना विशाखापत्तनम के अनाकापल्ली इलाके (Anakapalli Locality) में स्‍थ‍ित अचुतपुरम औद्योगिक विशेष आर्थिक क्षेत्र (SEZ) की लैब में घटि‍त हुई.

लैब में आग लगने की सूचना मिलने ही मौक पर पुलिस की टीमें और दमकल की गाड़ियां रवाना हो गईं. अनाकापल्ली के पुलिस अधीक्षक मुरली कृष्ण के अनुसार, आग अचानक रिएक्टर विस्फोट के कारण लगी. आग से दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि आग पर काबू पाने और पुलिस टीमों के साथ बचाव अभियान चलाने के लिए 4 से अधिक दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. जिला अग्निशमन अधिकारी, लक्ष्मण राव ने कहा कि 8 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 4 अन्य रास्ते में हैं. ऑपरेशन अभी भी जारी है, क्योंकि लैब में अभी भी आग नहीं बुझी है. फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Advertisement

Related posts

देश में खाने-पीने की वस्‍तुओं के बढे दाम चरम पर ,थोक महंगाई दर रिकॉर्ड स्‍तर पर

News Times 7

वैशाली में तलाशी के दौरान ट्रक पर लदी 55 लाख की विदेशी शराब बरामद, 11 कारोबारी गिरफ्तार

News Times 7

आप भी आईफोन खरीदने का सपना देखते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है,फटाफट नोट कर लें ऑफर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़