News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

कर्नाटक चुनाव के बाद एग्जिट पोल में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत, जानें बाकी Exit Poll का अनुमान

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) के लिए वोटिंग खत्म हो गई है. 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में बहुमत का जादुई आंकड़ा 113 है. राज्य में बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और जेडीएस (JDS) में मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. विधानसभा चुनाव के नतीजे 13 मई को सामने आएंगे. उससे पहले अब सभी की नजरें महापोल के आंकड़ों पर सबकी निगाहें टिकी हैं. बता दें कि बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेट पार्टी के आला नेताओं ने कई दिनों तक चुनाव प्रचार की कमान संभाली थी, तो वहीं कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी समेत कई नेता प्रदेश में डटे थे.

India Today- Axis My India: इंडिया टुडे और एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के  मुताबिक, कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत मिल सकता है. कांग्रेस को 122 से 140, बीजेपी को 62 से 80 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं जेडीएस को 20 से 25 और अन्य के खाते में 3 सीटें जा सकती हैं.

TV 9 Bharatvarsh-Polstrat– टीवी 9 भारतवर्ष-पोलस्ट्रैट के मुताबिक, कर्नाटक में कांग्रेस को बहुमत मिल सकता है. कांग्रेस को 99 से 109 सीट मिलने के आसार हैं, तो वहीं बीजेपी को 88 से 98 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है. जेडीएस की बात करें तो पार्टी को 21 से 26 सीट मिल सकते हैं. अन्य के खाते में शून्य से लेकर 4 सीटें मिल सकती हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दलित मुखिया की दबंगो ने की लात-घूसों से पिटाई,पहले भी की थी 5 लाख की रंगदारी की मांगी

News Times 7

मौसम विभाग का अलर्ट जारी ,बिहार के19 जिलों में वज्रपात के साथ बारिश

News Times 7

दिल्ली में प्रदूषण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 465 इलेक्ट्रिक-बसों की खरीद को दी हरी झंडी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़