News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

पेड़ के नीचे जमीन में दफन 95 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

जैसलमेर. श्रीगंगानगर पुलिस और सीआईडी सीबी की टीम ने जैसलमेर के झिनझिनयाली थाना क्षेत्र के मिडठाऊ गांव में शनिवार को कार्रवाई कर 11 पैकेट हेरोइन बरामद की है. मिडठाऊ गांव में हुई कार्यवाई में कुल 11 किलो हीरोइन (1 किलो के 11 पैकेट) जब्त की है. क्राइम ब्रांच की टीम ने 1 मई 2023 को श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ से हेरोइन सप्लाई के मास्टर माइंड भूटोसिंह व उसके दो साथियों कों गिरफ्तार किया था. मास्टर माइंड तस्कर भुट्टा सिंह की निशानदेही पर जैसलमेर के झिनझिनयाली थाना क्षेत्र के मिडठाऊ गांव में शनिवार को कारवाई कर 11 किलो हेरोइन बरामद की गई.

श्रीगंगानगर पुलिस और सीआईडी सीबी की टीम शनिवार कों भुट्टा सिंह कों लेकर जैसलमेर के झिनझिनयाली थाना के मिठ्डाऊ पहुंची और जमीन में गड़ी हुए 1 पीले कलर के कट्टे (थेले) से जिसमें भूरे कलर के 11 पैकेट प्राप्त हुए हैं. जिसमें हेरोइन भरी हुई है. सीमा पार पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हेराइन मंगवाने के मामले में इससे पूर्व गत 9 अप्रैल की रात को भी क्राईम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए 9 किलो हेरोइन के साथ 4 तस्करों को जैसलमेर की अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद गंगानगर पुलिस ने भुट्टा सिंह को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी. इसी पूछताछ के बाद श्रीगंगानगर पुलिस व सीआईडी सीबी की संयुक्त कार्रवाई में जैसलमेर में 11 किलो हेरोइन बरामद की गई है. जिसकी बाजार की कीमत करीब 55 करोड़ रुपए आंकी जा रही है. इसके साथ ही अब तक 20.5 किलो हेराइेन जैसलमेर से बरामद की जा चुकी है. जिसकी बाजार की कीमत 95 करोड़ रुपए है.Jaisalmer Crime News : 95 करोड़ की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार, पेड़  के नीचे जमीन में की थी दफन - Rajasthanjaisalmer heroin worth crores seized  in jaisalmer – News18 हिंदी

बॉर्डर के बाद राजस्थान बॉर्डर पर ड्रोन से तस्करी का नया पैंतरा
पंजाब बॉर्डर पर पाक ड्रोन से हेरोइन की खेप कई बार भेज चुका है. इसके अलावा श्रीगंगानगर में दो बार ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की सप्लाई बॉर्डर पर पकड़ी जा चुकी है. अब पाक तस्करों ने जैसलमेर बॉर्डर से ड्रोन के जरिए हेरोइन सप्लाई भेजने का काम शुरू किया है. रात के अंधेरे में यह ड्रोन भारतीय सीमा में घुसकर एक निश्चित स्थान पर ड्रॉप कर देते हैं. इसके बाद स्थानीय तस्कर उस खेप को लेकर आगे सप्लाई के लिए नेटवर्क के जरिए भेज देते हैं. नेटवर्क की कड़ियों के माध्यम से हेरोइन पूरे देश में पहुंचाई जाती है.

Advertisement

श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा पकड़े गए तस्कर भुट्टा सिंह ने पूछताछ में पहले निशानदेही दी. इसके बाद सीआईडी सीबी व श्रीगंगानगर पुलिस द्वारा भूटोसिंह को मौके पर लाया गया. जहां भूटोसिंह ने जमीन में कॉफी के पैकेट में दफनाई 11 किलो की खेप जमीन खोदकर निकाल दी. जिसके बाद सीआईडी सीबी व श्रीगंगानगर पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

Advertisement

Related posts

Direct Link से NHAI में इन पदों पर करे आवेदन

News Times 7

भारत आने के बाद अंजू ने पहली बार मीडिया के सवालों के दिए जवाब

News Times 7

कोवैक्सीन लगवाने वाले लोगो के विदेश यात्रा पर प्रतिबंध, जानिए क्यों….

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़